script3 राज्यों में जीते के बाद भी राहुल ने उठाया EVM पर सवाल, पढ़िए प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें | Congress President Rahul Gandhi targets bjp and raised question of EVM After winning 3 states | Patrika News
राजनीति

3 राज्यों में जीते के बाद भी राहुल ने उठाया EVM पर सवाल, पढ़िए प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी EVM पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। पढ़िए जीत के बाद उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस की 6 बड़ी बातें।

नई दिल्लीDec 12, 2018 / 07:44 am

Chandra Prakash

Congress President Rahul Gandhi

3 राज्यों में जीते के बाद भी राहुल ने उठाया EVM पर सवाल, पढ़िए प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के ठीक एक साल बाद राहुल गांधी ने एक साथ तीन राज्यों में बीजेपी से सत्ता छीन राजनीतिक गलियारे में हलचल पैदा कर दी है। साल 2014 में लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान और उसके बाद एक के बाद एक विधानसभा चुनावों में हार के बाद वर्तमान नतीजे पहली बार कांग्रेस के लिए संजीवनी की तरह हैं। इस ऐतिहासिक जीत का स्वाद चखने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार की शाम प्रेस के सामने आए और अपनी बात रखी। पढ़िए राहुल गांधी की बड़ी बातें…

राहुल ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को हराया है। हम इन राज्यों में पार्टी की जीत के लिए अपने कार्यकर्ताओं, किसानों, और युवाओं को बधाई देना चाहते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनता से किये वादे पूरे नहीं किए जिससे लोग उनसे खुश नहीं थे। बीजेपी को विधानसभा चुनावों में हराने के बाद अब कांग्रेस बदलाव के लिए काम करेगी और 2019 में भी उसे परास्त कर देगी।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हमारी पार्टी ने बीजेपी को हराया है। तीनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जो काम जनता के लिए किया, मैं उसके लिए धन्यवाद देता हूं। अब बदलाव का समय है।

किसानों की समस्या सबसे अहम है। कांग्रेस सरकार वादे के अनुसार उनका कर्ज माफ करेगी लेकिन कर्ज माफी से उनकी समस्या सुलझने वाली नहीं है इसलिए इसका स्थायी समाधान निकालने के लिए किया जाएगा। सरकार के गठन के बाद से ही किसानों के कर्ज माफी के लिए काम शुरू कर दिया जाएगा।

तीन राज्यों में बंपर जीत के बाद भी राहुल गांधी ईवीएम पर सवाल उठाना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि ईवीएम के एक चिप से चुनाव परिणाम प्रभावित किया जा सकता है। बीजेपी की वादाखिलाफी और नोटबंदी जैसे फैसलों से इन प्रदेशों की जनता नाराज हैं।

बीजेपी ने युवाओं को रोजगार देने, भ्रष्टाचार मिटाने तथा किसानों के कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन उसे पूरा नहीं किया है जिससे जनता उनसे दुखी थी। विपक्षी दल होने के नाते जब कांग्रेस पीएम मोदी के समक्ष लोगों की समस्याएं उठाती थी तो वह उनको नजरअंदाज करते रहे। जनता से जुड़े सवालों का जवाब नहीं देते हैं और देश की बात सुनना उन्होंने बंद कर दिया है।

Home / Political / 3 राज्यों में जीते के बाद भी राहुल ने उठाया EVM पर सवाल, पढ़िए प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो