scriptकांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल | Congress released list of star campaigners, Navjot Singh Sidhu's name included | Patrika News
राजनीति

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल

स्टार प्रचारकों में चालीस लोगों के नाम शामिल
पूर्व पीएम मनमोहन और कैप्टन अमरिंदर का नाम भी शामिल
केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उतारा

नई दिल्लीJan 22, 2020 / 03:10 pm

Navyavesh Navrahi

navjot_sidhu.jpg
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बुधवार को स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है।
सूची में 40 स्टार प्रचारकों का नाम

बता दें, कांग्रेस की ओर से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए 40 स्टार कैंपेनर की लिस्ट जारी की गई है। जिसमें इसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, शाशि थरूर और शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है। लिस्ट में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, रणदीप सिंह सुरजेवाला, उदित राज, रागिनी नायक के नाम भी हैं।
केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को दिया टिकट

कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से आप उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को उतारा है। वहीं चांदनी चौक विधानसभा सीट से अलका लांबा को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से आम आदमी पार्टी ने प्रह्लाद सिंह साहनी को तो भाजपा ने सुमन कुमार गुप्ता को टिकट दिया है।
हाई-फाई सीटों पर भी उतारे उम्मीदवार

इसके अलावा पटपड़गंज सीट से कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को प्रत्याशी घोषित किया था। दिल्ली चुनाव में पटपड़गंज की सीट की गिनती हाई प्रोफाइल सीटों में होती है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया इसी सीट से चुनाव मैदान में हैं। नरेला सीट से सिद्धार्थ कुंडु, तिमारपुर से अमर लता सांगवान, आदर्शन नगर से मुकेश गोयल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।
आठ फरवरी को डाले जाएंगे वोट

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

Home / Political / कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो