scriptमहाराष्ट्र मुद्दे पर संसद भवन के बाहर सोनिया गांधी ने कहा- लोकतंत्र की हत्या करना बंद करे बीजेपी | Congress sonia gandhi sansad bhawan protests Maharashtra Govt Formatio | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र मुद्दे पर संसद भवन के बाहर सोनिया गांधी ने कहा- लोकतंत्र की हत्या करना बंद करे बीजेपी

कांग्रेस महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक का मुद्दा संसद में उठाया
संसद भवन के बाहर सोनिया गांधी के नेतृत्व में हो रहा प्रदर्शन
सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई

Nov 25, 2019 / 11:15 am

Prashant Jha

congress

नई दिल्ली। कांग्रेस महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उठापटक का मुद्दा संसद में उठा रही है। संसद भवन के बाहर कांग्रेस के नेता बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। आनंद शर्मा, अहमद पटेल अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेता हाथ में बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

बैनर पर लोकतंत्र की हत्या करना बंद करो, हॉर्स ट्रेडिंग रोकने, अबकी बार बेइमानों की सरकार नहीं चलेगी जैसे लाइन लिखे गए हैं।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सियासी हलचल पर प्रियंका गांधी का हमला, कर्नाटक का खेल दोहराना चाहती है भाजपा

कांग्रेस ने सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

इससे पहले सोमवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। संसद के शीतकालीन सत्र के लिए कांग्रेस ने रणनीति बनाई है। बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। अहमद पटेल, आनंद शर्मा, रणदीप सुरजेवाला कपिल सिब्बल समेत कई नेता मौजूद रहे। इससे पहले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा और अजीत पवार ने लोकतंत्र को धूमिल किया है। फ्लोर टेस्ट में यह सरकार फेल होगी।

बीजेपी ने संविधान का मजाक उड़ाया

इधर महाराष्ट्र में जारी उलटफेर के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने बताया कि देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि बीजेपी और अजित पवार ने संविधान का मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट से सारी सच्चाई सामने आ जाएगी । हमने शीर्ष कोर्ट से जल्द से जल्द बहुमत साबित करने की मांग की है।

Home / Political / महाराष्ट्र मुद्दे पर संसद भवन के बाहर सोनिया गांधी ने कहा- लोकतंत्र की हत्या करना बंद करे बीजेपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो