scriptपूर्व पीएम मनमोहन सिंह के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के मामले पर जल्द सुनवाई से कोर्ट का इनकार | court adorns hearing on meeting at residence of aiyar till 7th april | Patrika News

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के मामले पर जल्द सुनवाई से कोर्ट का इनकार

Published: Jan 04, 2018 07:05:00 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पूर्व केंद्रीय मंत्री के घर पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ मीटिंग के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई को साकेत कोर्ट ने 7 अप्रेैल तक के लिए टाल दी है।

Manmohan Singh
नई दिल्ली। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और निलंबित कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के मामले में जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है । कोर्ट ने इस पर 7 अप्रैल को सुनवाई करने का फैसला किया है।
बीजेपी नेता ने दायर किया है केस
बीजेपी नेता और वकील अजय अग्रवाल ने यायिका दायर कर मनमोहन सिंह और मणिशंकर अय्यर के खिलाफ नरेन्द्र मोदी सरकार को अस्थिर करने और गुजरात विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए पाकिस्तान के साथ साजिश रचने का आरोप लगाया है । याचिका में कहा गया है कि अय्यर के दक्षिणी दिल्ली स्थित आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया था।बीजेपी नेता अजय अग्रवाल का यह भी आरोप है कि पाकिस्तान से बुरे संबंधों के बावजूद इस मीटिंग के बारे में गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को कोई खबर नहीं दी गई थी।
एनआईए और दिल्ली पुलिस ने नहीं लिया था संज्ञान
याचिका में इस बैठक को देश की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा करार दिया गया है। याचिका में कहा गया कि इसकी शिकायत एनआईए और दिल्ली पुलिस से की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसके बाद उन्होंने कोर्ट की शऱण ली है।
सोनिया गांधी के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव
याचिका दायर करने वाले भाजपा नेता और वकील अजय अग्रवाल रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं।

गुजरात चुनावों के दौरान सामने आया था मामला
जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला लोगों के सामने सबसे पहले 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सामने आया था। एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यह आरोप लगाया था। बाद में इस आरोप पर संसद में कांग्रेस द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री के ऊपर देशद्रोह का आरोप लगाने के आरोप में प्रधानमंत्री से जवाब मांगा गया। प्रधानमंत्री की तरफ से वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सफाई पेश की थी कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री का कोई अपमान नहीं किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो