scriptदिल्ली: पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी हुईं भाजपा में शामिल, नौकरी से लिया था वीआरएस | Delhi: Former IAS officer Aparajita Sarangi joins BJP | Patrika News
राजनीति

दिल्ली: पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी हुईं भाजपा में शामिल, नौकरी से लिया था वीआरएस

ओडिशा की सीनियर आईएएस महिला आॅफिसर अपराजिता सारंगी ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।

Nov 27, 2018 / 10:21 am

Mohit sharma

news

दिल्ली: पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी हुईं भाजपा में शामिल, नौकरी से लिया था वीआरएस

नई दिल्ली। ओडिशा की सीनियर आईएएस महिला आॅफिसर अपराजिता सारंगी ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। कुछ ही दिन पहलें अपराजिता ने सरकारी सेवा से वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्त योजना) ले लिया था। नौकरी से वीआरएस लेने के बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रहीं थी। दरअसल, चर्चा तो यहां तक भी थी कि भाजपा के कई दिग्गज नेताओं से बातचीत के बाद ही उन्होंने उन्होंने आईएएस जैसे पद से वीआरएस लेने का बड़ा कदम उठाया था।

अपराजिता सारंगी 1994 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी रही हैं। सारंगी 2013 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थीं। हालांकि इस साल अक्तूबर में उनके अपने गृह राज्य ओडिशा वापस जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन लेकिन उन्होंने इससे पहले ही सितंबर में वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया था। उनके इस आवेदन पर गौर फरमाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी हरी झंडी दे दी थी। हालांकि कि अपराजिता ने अभी तक नौकरी के बाद राजनीति या किसी राजनीतिक दल में जाने की बात से इनकार किया था।

पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, आतंकी घटनाओं को बताया कारण

2019 के लोकसभा चुनाव में लड़ सकती हैं चुनाव

अब जबकि वह भाजपा में शामिल हो गई हैं तो चर्चा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अपराजिता भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं, अन्य राजनीतिक दलों ने भी उनको अपनी-अपनी पार्टियों में आने का न्योता दिया था। बीजद उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा और भाजपा नेता प्रदीप पुरोहित ने कहा था कि अगर अपराजिता सक्रिय राजनीति में आने की इच्छुक हैं तो उनकी पार्टी में उनका स्वागत है।

Home / Political / दिल्ली: पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी हुईं भाजपा में शामिल, नौकरी से लिया था वीआरएस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो