scriptमुंबई पुलिस का खुलासा: भारत में 26/11 जैसा हमला दोहराना चाहता है पाकिस्तान | Mumbai Police said Pakistan wants to repeat mumbai attack in india | Patrika News

मुंबई पुलिस का खुलासा: भारत में 26/11 जैसा हमला दोहराना चाहता है पाकिस्तान

Published: Nov 25, 2018 02:51:09 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पाकिस्तान 26/11 के मुंबई हमले के 10 साल भी भारत में फिर से ऐसा ही हमला कराने की फिराक में है।

mumbai attack

मुंबई पुलिस का खुलासा: भारत में 26/11 जैसा हमला दोहराना चाहता है पाकिस्तान

नई दिल्ली। पाकिस्तान 26/11 के मुंबई हमले के 10 साल भी भारत में फिर से ऐसा ही हमला कराने की फिराक में है। यही वजह है कि हमें इस्लामिक स्टेट (आईएस) से अधिक पड़ोसी मुल्क से सावधान रहने की जरूरत है। यह बात हम नहीं, बल्कि मुंबई के पुलिस कमिश्नर सुबोध जयसवाल कह रहे हैं। एक अंग्रेजी न्यूज पेपर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि 26/11 हमले के बाद से पाकिस्तान भारत में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। आपको बता दें कि 26 नवंबर 2008 को अजमल कसाब समेत लश्कर-ए-तैयबा के 10 खूंखार आतंकी मुंबई में घुस आए थे। इन आतंकियों ने मुंबई में कई स्थानों पर हमला बोल दिया था, जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी।

पंजाब: सीएम अमरिंदर सिंह ने ठुकराया पाकिस्तान का न्योता, आतंकी घटनाओं को बताया कारण

तैयारियों के बारे में भी जिक्र किया

दरअसल, देश की खुफिया एजेंसियों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके जयसवाल 26/11 हमले के बाद से अब तक मुंबई पुलिस द्वारा की गई तैयारियों के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इन सालों में पुलिस ने व्यवस्था, अभ्यास, प्रक्रिया, असलहों व ऐसी किसी भी आपात स्थिति से मुकाबला करने के लिए कई सुधारों को अंजाम दिया है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेंसियों के साथ तालमेल और खुफिया जानकारियों की साझेदारी को लेकर भी बेहतर माहौल तैयार किया है।

कांग्रेस पर हमलावर हुए पीएम मोदी के भाई प्रहलाद, मां के बारे बयान को बताया अमर्यादित

लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद

जयसवाल के अनुसार पाकिस्तान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मुहम्मद के माध्यम से भारत में बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देने की जुगत में रहता है। मुंबई हमले के बाद से ही पाकिस्तान भारत में हमले करने को आतुर है। अपनी तैयारियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इन 10 सालों में पुलिस ने अपने सिस्टम्स अपग्रेड किए है। हर तैयारी को परखा व जांचा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो