scriptदिल्ली: अंतर-जातीय और गैर-मजहबी विवाह करने वालों के लिए AAP सरकार ने जारी की SOP | Delhi government issues SOP for protection of interfaith and inter-caste couples | Patrika News
राजनीति

दिल्ली: अंतर-जातीय और गैर-मजहबी विवाह करने वालों के लिए AAP सरकार ने जारी की SOP

दिल्ली सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार अगर किसी अंतर-जातीय या फिर गैर-मजहबी शादी करने वाले जोड़ों को धमकियां दी जा रही हैं तो उनको सेफ हाउस में आवास मुहैया कराया जाएगा।

नई दिल्लीMar 27, 2021 / 10:19 pm

Mohit sharma

untitled_6.png

नई दिल्ली। अंतर-जातीय और दूसरे मजहब में शादी करने वाले जोड़ों की सुरक्षा के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। दिल्ली सरकार ( Delhi government ) ने ऐसे जोड़ों को उत्पीडऩ और धमकियों से बचाने के लिए एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर ( SOP ) जारी किया है। केजरीवाल सरकार के नए दिशा निर्देश के अनुसार अब डिप्टी पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में एक स्पेशल सेल का गठन किया जाएगा। इसके साथ ही एक चौबीस घंटे काम करने वाली हेल्पलाइन भी शुरू करने की बात कही है।

Farmers Protest: टिकरी बॉर्डर पर किसान की हत्या, गला रेत कर फेंका

https://twitter.com/ANI/status/1375845533055479809?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देश के अनुसार अगर किसी अंतर-जातीय या फिर गैर-मजहबी शादी करने वाले जोड़ों को धमकियां दी जा रही हैं तो उनको सेफ हाउस में आवास मुहैया कराया जाएगा। दरअसल, इन सेफ हाउस में ऐसे जोड़ों को रखा जाएगा जिनके रिश्तों उनका परिवार, बिरादरी और समाझ के लोग विरोध करते हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक ऐसे जोड़ों दिल्ली महिला आयोग के टॉल फ्री नंबर 181 पर कॉल कर सकते हैं।

Home / Political / दिल्ली: अंतर-जातीय और गैर-मजहबी विवाह करने वालों के लिए AAP सरकार ने जारी की SOP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो