scriptआईएनएक्स मीडिया केस: प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम | Delhi: P Chidambaram reached Enforcement Directorate headquarter | Patrika News
राजनीति

आईएनएक्स मीडिया केस: प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम

आईएनएक्स मीडिया केस के चलते पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं।

नई दिल्लीDec 19, 2018 / 01:09 pm

Mohit sharma

P Chidambaram

आईएनएक्स मीडिया केस: प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस के चलते पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं। चिदंबरम मो ईडी ने आईएनएक्स मीडिया में समन भेजा था। जानकारी मिली है कि ईडी अधिकारी पूर्व मंत्री से इस केस को लेकर पूछताछ कर सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में गुरुवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा 15 जनवरी तक बढ़ा दी। कोर्ट चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी। पूर्व वित्त मंत्री ने इस मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी से राहत का आग्रह किया था।

आपको बता दें कि सीबीआई और ईडी इस बात की जांच कर रहे हैं कि कैसे चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी दिलाने का प्रबंध किया था। कार्ति को कथित रूप से आईएनएक्स मीडिया को 2007 (उस समय पी. चिदंबरम देश के वित्त मंत्री थे) में एफआईपीबी से मंजूरी दिलाने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में 28 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। कार्ति को बाद में जमानत दे दी गई थी। इस मामले में ईडी ने कार्ति के चार्टर अकाउंटेंड एस. भास्करारमन को भी गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

Home / Political / आईएनएक्स मीडिया केस: प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो