scriptदिल्ली: छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर राहुल गांधी ने बुलाई बैठक, सभी दावेदार पहुंचे | Delhi: Rahul Gandhi held a meeting for Chhattisgarh CM | Patrika News
राजनीति

दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर राहुल गांधी ने बुलाई बैठक, सभी दावेदार पहुंचे

छत्तीसगढ़ में 11 दिसंबर को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन जारी है।

नई दिल्लीDec 15, 2018 / 03:03 pm

Mohit sharma

Rahul Gandhi

दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर राहुल गांधी ने बुलाई बैठक, सोनिया समेत सभी दावेदार पहुंचे

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में 11 दिसंबर को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन जारी है। यहां कांग्रेस सीएम पद के लिए नेता के चयन के लिए माथापच्ची में जुटी है। उधर, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पहुंचीं है। यहां छत्तीसगढ़ सीएम को लेकर बातचीत चल रही है। इस बैठक में सीएम पद के चारों दावेदार, भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में सीएम पद के लिए नेताओं के नामों का ऐलान कर दिया। लेकिन छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए किसी के नाम पर कोई सहमति हनहीं बन पाई है।

दिल्ली में लोगों को नहीं मिल रही स्मॉग से निजात, वायु गुणवत्ता ‘खराब’

मुख्यमंत्री पद को प्रबल दावेदार

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में जहां सीएम पद की दौड़ में कांग्रेस के पुराने नेता कमलनाथ और युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को पछाड़ दिया है, वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत भी अपने अनुभव के बल पर सचिन पायलट से आगे निकल गए हैं। हालांकि सचिव पायलट को राजस्थान का उप मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। लेकिन उनको मुख्यमंत्री पद को प्रबल दावेदार माना जा रहा था। छत्तीसगढ़ की अगर बात करें तो यहां सीएम पद की रेस में प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल व टीएस सिंह देव शामिल हैं। हालांकि ताम्रध्वज साहू का नाम भी सुर्खियों में बना हुआ है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने पूरे 15 साल बाद सत्ता में वापसी की है। यहां 90 विधानसभा सीटों वाले राज्य में कांग्रेस को 68 सीटें मिली हैं।

बहन को लड़के से बात करता देख भाई ने खोया आपा, दोस्त के साथ मिलकर काट दी गर्दन

वहीं, प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ मुलाकात की है।

Home / Political / दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सीएम को लेकर राहुल गांधी ने बुलाई बैठक, सभी दावेदार पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो