scriptदिल्ली: राहुल गांधी का आरोप- संसद में BJP कर रही मेरी आवाज दबाने का प्रयास | Delhi: Rahul Gandhi said BJP trying to suppress my voice in Parliament | Patrika News
राजनीति

दिल्ली: राहुल गांधी का आरोप- संसद में BJP कर रही मेरी आवाज दबाने का प्रयास

लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के बीच हुई तकरार मामला
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि संसद के अंदर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही BJP

नई दिल्लीFeb 07, 2020 / 05:18 pm

Mohit sharma

l.png

नई दिल्ली। लोकसभा ( Lok Sabha ) में शुक्रवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के बीच हुई तकरार पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने आरोप लगाया कि संसद के अंदर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। प्रधानमंत्री के खिलाफ पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की ‘डंडा’ टिप्पणी को लेकर विपक्ष और भाजपा सांसदों के बीच विवाद गहरा गया और राहुल गांधी सदन मेंशुक्रवार को हुए इस हंगामे के केंद्र में रहे।

कर्नाटक: बेंगलुरू पुलिस की अनोखी पहल, जनता से जुड़ाव को टिक टॉक का इस्तेमाल

राहुल गांधी ने आरोप लगया कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से सदन में उनकी आवाज दबाने के लिए सांसदों को निर्देश दिए गए थे। यह घटना तब हुई जब कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन द्वारा पढ़े जा रहे एक पेपर को छीनने की कोशिश की। केंद्रीय मंत्री प्रधानमंत्री के खिलाफ राहुल गांधी की ‘डंडा’ टिप्पणी की निंदा कर रहे थे।

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह पर सवाल उठाने के लिए प्रशांत भूषण पर भड़की भाजपा

इस प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने मणिकम टैगोर का बचाव किया और आरोप लगाया कि टैगोर को उकसाया गया। उन्होंने दावा किया कि विपक्ष और कांग्रेस को ‘दरकिनार’ किया जा रहा है। घटना के बाद राहुल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वायनाड में एक मुद्दा है, वहां उनके पास मेडिकल कॉलेज नहीं है, यह लंबे समय से चल रहा मुद्दा है। इसलिए मैं इस मुद्दे को सदन में उठाना चाहता था।

रिश्वत केस में सिसोदिया ने अपने ओएसडी पर कहा, ‘सीबीआई दें सख्त सजा’

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि, भाजपा नहीं चाहती कि मैं सदन में अपनी बात कहूं और इसलिए पूरी तरह से गैर-संसदीय तरीके से स्वास्थ्य मंत्री ने एक मुद्दा उठाया, जो सदन के बाहर हुआ और जिसका संसद से कोई लेना-देना नहीं है। राहुल ने कहा कि हमें संसद में नहीं बोलने दिया जा रहा है। सरकार ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी के उकसावे के बाद, कांग्रेस के सांसदों ने सोचा कि वे अपने नेता की ‘डंडा’ टिप्पणी पर खरा उतरेंगे।

अमित शाह का दावा— दिल्ली में भाजपा की सरकार बनना तय, 45 से ज्‍यादा सीट पर होगी जीत

सहायता संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, “यह डॉक्टर हर्षवर्धन को पीटने का प्रयास था। यह कांग्रेस के हताशा के स्तर को दिखाता है और यह गुंडागर्दी की हद है।”

Home / Political / दिल्ली: राहुल गांधी का आरोप- संसद में BJP कर रही मेरी आवाज दबाने का प्रयास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो