scriptगोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व CM कामत सहित 9 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल | Digambar Kamat, Michael Lobo other Congress MLAs may join BJP in Goa | Patrika News
राजनीति

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व CM कामत सहित 9 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल

गोवा में कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, विपक्ष के नेता माइकल लोबो सहित 9 विधायक बीजेपी में शामिल होने जा रहे है। बताया जा रहा है कि उन्होंने बीजेपी के साथ समझौता कर लिया है।

नई दिल्लीJul 10, 2022 / 12:57 pm

Shaitan Prajapat

digambar kamat michael lobo

digambar kamat michael lobo

महाराष्ट्र के बाद अब गोवा में सियासी घमासान मचा हुआ है। यहां कांग्रेस पार्टी पर संकट के बादल मंडराए हुए है। सूत्रों के अनुसार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, विपक्ष के नेता माइकल लोबो सहित 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते है। हालांकि नाराज विधायकों को मनाने के लिए कांग्रेस पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन बताया जा रहा है कि यह विधायक अपने निर्णय पर कायम है और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व फैसले का इंतजार कर है। बता दें कि कांग्रेस को कोलकाता में भी बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के 3 मौजूदा और 3 पूर्व सांसद टीएमसी के संपर्क हैं।

बीजेपी के कंद्रीय नेतृत्व के आह्वान का इंतजार
सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, विपक्ष के नेता माइकल लोबो और अन्य 9 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने के लिए समझौता किया है। बताया जा रहा है कि ये विधायक कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते है। इनकों बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान का इंतजार है। सूत्रों के अनुसार इन्होंने किसी विशेष पद या कैबिनेट बर्थ के लिए कोई वादा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका, 3 मौजूदा और 3 पूर्व सांसद TMC के संपर्क में


गोवा कांग्रेस टूटने की कगार पर
आपको बता दें कि गोवा में कांग्रेस के मात्र 11 विधायक है। इनमें से अब 9 विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे है। अगर ऐसा होता है कि तो गोवा में कांग्रेस पार्टी टूट जाएगी। दल बदलने वाले विधायकों पर कोई कार्रवाई भी नहीं की जा सकती। इस प्रकार से गोवा से कांग्रेस का सफाया होता नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें – चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने के मामले में फंसे कार्ति चिदंबरम, आवास पर सीबीआई का छापा



आपको बता दें कि गोवा के विधानसभा में कुल 40 सदस्य है। जिनमें से 20 बीजेपी के पास है। वहीं 11 कांग्रेस विधायक है। जबकि एमजीपी के 2 सदस्य और तीन निर्दलीय हैं।

Home / Political / गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व CM कामत सहित 9 विधायक BJP में हो सकते हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो