scriptकर्नाटक: सिद्धारमैया के बचाव में उतरे डीके शिवकुमार, महंगी कार गिफ्ट करने की बात को किया खारिज | DK Shivkumar defend Siddaramaiah reject expensive car gift dispute | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक: सिद्धारमैया के बचाव में उतरे डीके शिवकुमार, महंगी कार गिफ्ट करने की बात को किया खारिज

कर्नाटक के सीएम रहते हुए अपनी महंगी हूब्लो घड़ी को लेकर भी पूर्व सीएम सिद्धारमैया विपक्ष के निशाने पर थे। इस घड़ी की कीमत 40 लाख रुपए आंकी गई थी।

Jan 20, 2019 / 01:21 pm

Dhirendra

shivkumar

कर्नाटक: सिद्धारमैया के बचाव में उतरे डीके शिवकुमार, महंगी कार गिफ्ट करने की बात को किया खारिज

नई दिल्‍ली। कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बार फिर चर्चा में है। इस बार सुर्खियों आने के पीछे कांग्रेस के एक विधायक द्वारा 1.8 करोड़ की बेशकीमती मर्सिडीज बेंच गिफ्ट करना है। यह मामला तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री डीके शिवकुमार का बयान सामने आया है। उन्‍होंने इस विवाद को खारिज करते हुए कहा है कि उन्‍हें कार गिफ्ट में नहीं दिया गया है। यह कोई मुद्दा ही नहीं है। उल्‍टे उन्‍होंने इस विवाद को तूल देने वालों से पूछा है कि क्या कोई रिकॉर्ड है कि उन्होंने गिफ्ट या कुछ और लिया है? उन्होंने कुछ नहीं लिया है।
साउथ पोल पर पहुंचने वाली पहली महिला बनी ITBP की डीआईजी अपर्णा कुमार, दिल्‍ली में हुआ भव्‍य स्‍वागत

सिद्धारमैया के करीबी हैं सुरेश बी
जानकारी के मुताबिक सिद्धारमैया को कांग्रेस नेता सुरेश बी ने मर्सेडीज गिफ्ट की है, जिनकी गिनती राज्य के सबसे धनी विधायकों में होती है। विधानसभा चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 416 करोड़ है। सुरेश का संबंध बीए बसावाराजा से है। सुरेश और बसावाराजा दोनों को सिद्धारमैया का करीबी माना जाता है। दोनों ही कुरुबा समुदाय से आते हैं। सिद्धारमैया का संबंध भी इसी समुदाय से है, जिसकी गिनती राज्य में ओबीसी में होती है।
नितिन गडकरी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, मोदी का डर नहीं है तो बुआ के पास बबुआ क्‍यों गया?
गिफ्ट की बात को किया खारिज
सिद्धारमैया को मिले गिफ्ट की खबर सुर्खियों में आते ही कांग्रेस विधायक सुरेश ने इसका खंडन किया है। उनकी तरफ से कहा गया कि एसयूवी उनकी है और इसे उन्होंने सिद्धारमैया के आवास के सामने पार्किंग में खड़ा किया था। सुरेश ने कहा कि उनके पास मौजूद गाड़ियां सिद्धारमैया समेत अन्य मित्रों की जरूरत के समय खड़ी रहती हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि मैंने सिद्धारमैया को कोई कार गिफ्ट नहीं की है। यह मेरी कार है और इसे मैंने उनके घर के पास पार्क किया था। हो सकता है कि उन्हें इस बारे में पता भी न हो।
घड़ी पर भी छिड़ा था विवाद
वैसे यह कोई छिपी बात नहीं है कि मई 2018 में जब सिद्धारमैया ने सीएम की कुर्सी छोड़ी थी तो उद्योग मंत्री केजे जॉर्ज ने उन्हें एक लैंडक्रूजर गिफ्ट की थी। जॉर्ज, सिद्धारमैया की तत्कालीन कैबिनेट का हिस्सा थे। इससे पहले भी जब सिद्धारमैया सीएम थे तो अपनी महंगी हूब्लो घड़ी को लेकर विपक्ष के निशाने पर थे। इस घड़ी की कीमत 40 लाख रुपये तक आंकी गई थी। उस वक्त विपक्ष में रहे वर्तमान सीएम एचडी कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया पर गिफ्ट में मिली चोरी की घड़ी पहनने का आरोप लगाया था।

Home / Political / कर्नाटक: सिद्धारमैया के बचाव में उतरे डीके शिवकुमार, महंगी कार गिफ्ट करने की बात को किया खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो