scriptआजम खान और मेनका गांधी पर भी चला चुनाव आयोग का डंडा, नहीं कर सकेंगे चुनाव-प्रचार | EC ban Azam Khan, Maneka Gandhi election campaigning violating Model C | Patrika News
राजनीति

आजम खान और मेनका गांधी पर भी चला चुनाव आयोग का डंडा, नहीं कर सकेंगे चुनाव-प्रचार

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग की कार्रवाई
योगी-मायावती को 72 घंटे और 48 घंटे प्रचार प्रसार से रखा गया दूर
जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी को लेकर आजम खान पर कार्रवाई

Apr 16, 2019 / 09:53 am

Prashant Jha

election commission action

आजम खान और मेनका पर चुनाव आयोग सख्त, 72 घंटे तक प्रचार प्रसार पर लगा बैन

नई दिल्ली। जया प्रदा के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में चुनाव आयोग ने आजम खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने आजम खान को 72 घंटे तक प्रचार प्रसार करने पर रोक लगा दी है। मंगलवार 10 बजे से रोक लगाई गई है। रामपुर से चुनाव मैदान में आजम खान और जया प्रदा आमने-सामने हैं। रविवार को एक रैली में आजम खान ने जया प्रदा के लिए अर्मायादित शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद आजम खान के बयान की चौतरफा निंदा शुरू हो गई।

https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मेनका गांधी पर 48 घंटों के लिए प्रचार पर रोक

वहीं अल्पसंख्यकों के ऊपर बयान देने के लिए आयोग ने सुलतानपुर से भाजपा की प्रत्याशी मेनका गांधी को भी 48 घंटे तक के लिए प्रचार से दूर कर दिया है। मंगलवार 10 बजे से दोनों को चुनाव प्रचार नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने दिन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती पर कार्रवाई की है।

https://twitter.com/hashtag/LokSabhaElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

योगी और माया पर भी गिरी गाज

गौरतलब है कि एक ओर जहां बसपा नेता ने मुस्लिम समुदाय से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की मांग की थी, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी को अली में विश्वास है, तो हमें ‘बजरंगबली’ पर विश्वास है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सभी नेताओं पर कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी को 72 घंटे और मायावती को 48 घंटे तक के प्रचार पर रोक लगा दी है। मंगलवार सुबह 6 बजे से रोक लगाई गई है। वहीं मायावती ने अपने ऊपर हुई कार्रवाई को लेकर आयोग पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मेरा पक्ष जाने बगैर एकतरफा कार्रवाई की गई है।

Home / Political / आजम खान और मेनका गांधी पर भी चला चुनाव आयोग का डंडा, नहीं कर सकेंगे चुनाव-प्रचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो