आजम खान और मेनका गांधी पर भी चला चुनाव आयोग का डंडा, नहीं कर सकेंगे चुनाव-प्रचार

आजम खान और मेनका गांधी पर भी चला चुनाव आयोग का डंडा, नहीं कर सकेंगे चुनाव-प्रचार

Prashant Kumar Jha | Publish: Apr, 15 2019 10:09:25 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2019 09:53:17 AM (IST) राजनीति

  • आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग की कार्रवाई
  • योगी-मायावती को 72 घंटे और 48 घंटे प्रचार प्रसार से रखा गया दूर
  • जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी को लेकर आजम खान पर कार्रवाई

नई दिल्ली। जया प्रदा के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में चुनाव आयोग ने आजम खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने आजम खान को 72 घंटे तक प्रचार प्रसार करने पर रोक लगा दी है। मंगलवार 10 बजे से रोक लगाई गई है। रामपुर से चुनाव मैदान में आजम खान और जया प्रदा आमने-सामने हैं। रविवार को एक रैली में आजम खान ने जया प्रदा के लिए अर्मायादित शब्द का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद आजम खान के बयान की चौतरफा निंदा शुरू हो गई।

मेनका गांधी पर 48 घंटों के लिए प्रचार पर रोक

वहीं अल्पसंख्यकों के ऊपर बयान देने के लिए आयोग ने सुलतानपुर से भाजपा की प्रत्याशी मेनका गांधी को भी 48 घंटे तक के लिए प्रचार से दूर कर दिया है। मंगलवार 10 बजे से दोनों को चुनाव प्रचार नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने दिन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती पर कार्रवाई की है।

योगी और माया पर भी गिरी गाज

गौरतलब है कि एक ओर जहां बसपा नेता ने मुस्लिम समुदाय से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देने की मांग की थी, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी को अली में विश्वास है, तो हमें 'बजरंगबली' पर विश्वास है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए सभी नेताओं पर कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री योगी को 72 घंटे और मायावती को 48 घंटे तक के प्रचार पर रोक लगा दी है। मंगलवार सुबह 6 बजे से रोक लगाई गई है। वहीं मायावती ने अपने ऊपर हुई कार्रवाई को लेकर आयोग पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मेरा पक्ष जाने बगैर एकतरफा कार्रवाई की गई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned