scriptपूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा का बड़ा बयान – मीडिया की स्‍वतंत्रता छीनना चाहती है येदियुरप्‍पा सरकार | Ex PM HD Deve Gowda hits Yeddyurappa gov tried sieze media freedom | Patrika News
राजनीति

पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा का बड़ा बयान – मीडिया की स्‍वतंत्रता छीनना चाहती है येदियुरप्‍पा सरकार

फैसले के विरोध में पत्रकारों का विरोध प्रदर्शन
स्‍पीकर से फैसला वापस लेने की मांग
प्रदेश सरकार मीडिया की आजादी पर अंकुश न लगाए

Oct 11, 2019 / 01:35 pm

Dhirendra

hd_devegauda22.jpg
नई दिल्‍ली। देश के पूर्व पीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने लंबे अरसे बाद प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर सख्‍त टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण प्रसारण पर रोक लगाकर प्रदेश सरकार ने अच्‍छा नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि राष्ट्रीय और क्षेत्रीय निजी टीवी चैनलों के सीधा प्रसारण पर रोक लगाकर येदियुरप्‍पा सरकार ने अच्‍छा नहीं किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1182524521774891008?ref_src=twsrc%5Etfw
लोकतांत्रिक मर्यादाओं का पालन करे सरकार

उन्‍होंने इस मामले में कर्नाटक विधानसभा स्‍पीकर के फैसले पर अपत्ति दर्ज कराई है। उन्‍होंने कहा है कि वर्तमान सरकार के रवैये से साफ है कि उसका यह फैसला लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ है। सरकार जान बूझकर मीडिया की स्वतंत्रता को छीनना चाहती है। यह लोकतंत्र का गला घोटने के समान है। उन्‍होंने उम्‍मीद जाहिर की है कि प्रदेश सरकार अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगी। देवेगौड़ा न कर्नाटक विधानसभा के स्‍पीकर से फैसला वापस लेने की अपील भी की है।
https://twitter.com/ANI/status/1182525364259606529?ref_src=twsrc%5Etfw
अपना फैसला वापस लें स्‍पीकर

बता दें कि कर्नाटक सरकार ने विधानसभा के अंदर मीडिया कवरेज पर तीन दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार के इस फैसले के विरोध में भारी संख्‍या में पत्रकार बेंगलुरु के मौर्य सर्कल पर धरने पर बैठ गए हैं। साथ ही पत्रकारों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पत्रकारों की मांग है कि विधानसभा अध्‍यक्ष अपना फैसला तत्‍काल वापस लें।

Home / Political / पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा का बड़ा बयान – मीडिया की स्‍वतंत्रता छीनना चाहती है येदियुरप्‍पा सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो