scriptFarmer Protest : संसद में किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए सरकार तैयार, 15 घंटे तक बहस पर बनी सहमति | Farmer Protest: Government ready to discuss peasant movement in Parliament, agreement on debate for 14 hours | Patrika News
राजनीति

Farmer Protest : संसद में किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए सरकार तैयार, 15 घंटे तक बहस पर बनी सहमति

10 के बदले 14 घंटे तक बहस पर बनी बात होगा।
विपक्षी दलों के नेता ज्यादा समय मिलने के बाद सदन को चलाने पर राजी।

नई दिल्लीFeb 03, 2021 / 10:05 am

Dhirendra

kisan andolan

कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने किसान आंदोलन को लेकर बहस पर दिया था जोर।

नई दिल्ली। बजट सत्र के दौरान सत्ताधारी पार्टी और विपक्षी दलों के बीच कृषि कानूनों को लेकर तनातनी चरम पर है। इस बीच जानकारी मिली है कि संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण और किसान आंदोलन पर चर्चा एक साथ कराने और समय ज्यादा देर तक बढ़ाने के लिए सरकार तैयार हो गई है। अब सदन में चर्चा के लिए 10 घंटे की जगह साढ़े 15 घंटे का वक्त दिया गया है। विपक्ष सरकार के इस रुख के बाद सदन में चर्चा के लिए तैयार हो गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1356814032326414336?ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को राज्यसभा की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने आज किसानों का मुद्दा उठाया। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम चाहते थे कि पहले किसान आंदोलन और कृषि कानूनों पर चर्चा हो।
वहीं किसान आंदोलन के समर्थन में वामपंथी संगठनों के नेता और कार्यकर्ता आज मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च में शामिल होंगे। मार्च दोपहर 12 बजे शुरु होगा। इस मार्च में जेएनयूएसयू, एआईसीसीटीयू, एआईपीडब्ल्यूए, एआईएसए, एआईएसएफ, अनहद, सीवाईएसएस, डीएसएफ जैसे संगठन से जुड़े लोग व छात्र शामिल होंगे।
तस्वीर साफ नहीं

बता दें कि किसान आंदोलन के समाधान के लिए सरकार और किसान संगठनों के बातचीत को लेकर तस्वीर अभी तक साफ नहीं हुई है। वहीं दिल्ली की तीन सीमाओं पर जहां किसानों का आंदोलन चल रहा है। वहां पुलिस की सख्ती बढ़ाई जा रही है।

Home / Political / Farmer Protest : संसद में किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए सरकार तैयार, 15 घंटे तक बहस पर बनी सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो