scriptकिसानों को चंद्रबाबू नायडू का बड़ा तोहफा, किसानों को मिलेंगे 10 हजार रुपए | Farmers will get big gift from Chandrababu Naidu, farmers will get 10 thousand rupees | Patrika News
राजनीति

किसानों को चंद्रबाबू नायडू का बड़ा तोहफा, किसानों को मिलेंगे 10 हजार रुपए

आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने चुनाव से पहले किसानों को एक और तोहफा देते हुए बुधवार को यह घोषणा की है कि प्रत्येक किसान को हर वर्ष 4,000 रुपए दिए जाएंगे।

नई दिल्लीFeb 13, 2019 / 10:17 pm

Anil Kumar

किसानों को चंद्रबाबू नायडू का बड़ा तोहफा, किसानों को मिलेंगे 10 हजार रुपए

किसानों को चंद्रबाबू नायडू का बड़ा तोहफा, किसानों को मिलेंगे 10 हजार रुपए

नई दिल्ली। आम चुनाव करीब है और सियासत की मैदान में राजनेता अपने विरोधियों पर जमकर आरोपों के चौके-छक्के लगे रहे हैं। इसके साथ ही किसानों को अपने पाले में करने के लिए घोषणाएं भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी किसानों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने चुनाव से पहले किसानों को एक और तोहफा देते हुए बुधवार को यह घोषणा की है कि प्रत्येक किसान को हर वर्ष 4,000 रुपए दिए जाएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में ‘अन्नदाता सुखीभवा’ नाम से एक नई योजना को मंजूरी प्रदान की गई, जिसके तहत प्रत्येक किसान को 4,000 रुपए की सालाना वित्तीय मदद प्रदान की जाएगी। यह राशि केंद्र सरकार द्वारा इसी महीने अंतरिम बजट में प्रत्येक किसान परिवार के लिए घोषित 6,000 रुपए की सलाना सहायता राशि के अतिरिक्त होगी।

शिवसेना ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- विदेशों में भारत का नाम किया ऊंचा

ऐसे किसानों को मिलेगा 10 हजार रुपए

बता दें कि मंत्रीमंडल में यह भी फैसला किया गया कि वे किसान जिनके पास पांच एकड़ से अधिक जमीन है और जो केंद्र की योजना का लाभ पाने के पात्र नहीं होंगे, उनको 10,000 रुपए सालाना दिया जाएगा। इस संबंध में कृषि मंत्री एस. चंद्रमोहन रेड्डी ने कहा कि किराए के खेत पर खेती करने वाले किसान को भी इस योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ प्रदेश के 54 लाख किसानों को मिलेगा। मंत्री ने कहा कि किसानों के बैंक खाते में पैसे फरवरी के आखिर में जमा करवा दिए जाएंगे। इसमें केंद्र सरकार द्वारा प्रदत्त 2,000 रुपए भी शामिल होंगे। बता दें कि पिछले सप्ताह सरकार ने विधानसभा में पेश अंतरिम बजट में इस योजना के लिए 5,000 करोड़ रुपए का आवंटन किया था।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / किसानों को चंद्रबाबू नायडू का बड़ा तोहफा, किसानों को मिलेंगे 10 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो