scriptफारुक अब्‍दुल्‍ला ने मोदी पर बोला हमला, भाषण में माता-पिता का जिक्र करना पीएम का स्‍तर नहीं | farooq-abdullah attack on pm narendra-modi thin big do big | Patrika News
राजनीति

फारुक अब्‍दुल्‍ला ने मोदी पर बोला हमला, भाषण में माता-पिता का जिक्र करना पीएम का स्‍तर नहीं

जम्‍मू और कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अपने भाषण में माता-पिता का जिक्र करने के लिए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि क्या ये पीएम के स्तर का है। नेहरू और गांधी ने कभी ऐसा नहीं किया।

Nov 27, 2018 / 01:59 pm

Dhirendra

farooq

फारुक अब्‍दुल्‍ला ने मोदी पर बोला हमला, भाषण में माता-पिता का जिक्र करना पीएम का स्‍तर नहीं

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की आलोचना करने को लेकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि भाषण में माता-पिता का जिक्र का पीएम का स्‍तर नहीं है। उन्‍हें पीएम को सलाह दी है कि वो इस तरह से अपने भाषणों में अपने माता-पिता का जिक्र न करें। उन्‍होंने पीएम मोदी पर की आलोचना करते हुए कहा कि अगर हम यहां बैठे हैं तो यह उनके कारण है। उन्होंने कहा कि इस देश के प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें बड़ा सोचना चाहिए।
कांग्रेस पर भी साधा निशाना
फारुक अब्दुल्ला ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न न देने के लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा कर गलत किया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि नेहरू ने इस देश में क्या योगदान दिया, यह भूलने के स्तर पर गुणवत्ता कम हो गई है। इंदिरा गांधी ने इस देश को क्या दिया, उन्होंने अपना जीवन दिया। राजीव गांधी और अन्य प्रधानमंत्रियों ने क्या इस देश को बनाने के लिए अपना पूरा समय नहीं दिया? अगर हम यहां बैठे हैं तो यह उनके कारण है।
बड़ा दिल रखें और बड़ा सोंचे पीएम
अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि हम इसके बदले में क्‍या कर रहे हैं। मेरी मां को गाली दिया, मेरे बाप को गाली दिया। क्या ये पीएम के स्तर का है? मैंने अपनी भाषा में अपने पिता और मां का कभी भी उपयोग नहीं किया। इस देश के प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें बड़े तरीके से सोचना चाहिए। अब्दुल्ला ने आगे कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने मुझे बताया था कि जब उन्होंने अपना पहला भाषण दिया तो नेहरू उनके पास आए और कहा अटल आप एक दिन इस देश के प्रधानमंत्री होंगे। वह आरएसएस पृष्ठभूमि से आते थे। उन्होंने महसूस किया कि इस देश को एक के द्वारा नहीं बनाया जा सकता बल्कि सभी जरूरी हैं। जिन्होंने इसे अतीत में बनाया है उन्हें भुलाया नहीं जा सकता है।

Home / Political / फारुक अब्‍दुल्‍ला ने मोदी पर बोला हमला, भाषण में माता-पिता का जिक्र करना पीएम का स्‍तर नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो