scriptपुलवामा एनकाउंटर के बीच फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, आतंकी और पत्थरबाजों में की तुलना | farooq abdullah controversial statement on pulwama attack | Patrika News
राजनीति

पुलवामा एनकाउंटर के बीच फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, आतंकी और पत्थरबाजों में की तुलना

पुलवामा एनकाउंटर के बीच फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, आतंकी और पत्थरबाजों में की तुलना

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 09:42 am

धीरज शर्मा

farook

पुलवामा एनकाउंटर के बीच फारुक अब्दुल्ला का विवादित बयान, आतंकी और पत्थरबाजों में की तुलना

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार सुबह सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी यहां दो या इससे ज्यादा आतंकी छिपे बैठे हैं। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के चार जवान भी शहीद हो गए हैं। पिंगलान इलाके में चल रही मुठभेड़ में एक मेजर के भी शहीद होने की जानकारी मिली है। इस बीच जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉनफ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला का विवादित बयान सामने आया है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा है कि घाटी में गवर्नर शासन लगते ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को शह मिली। यही नहीं उन्होंने ये भी सवाल किया कि इन हालातों में कौन बेहतर है, जैश-ए-मोहम्मद या फिर पत्थरबाज। गवर्नर रूल में पत्थरबाजी कम होने के केंद्र के दावे पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘गवर्नर रूल में अगर पत्थरबाजी रुक गए तो क्या जैश-ए-मोहम्मद बढ़ गया। क्या वो (जैश-ए-मोहम्मद) बेहतर था या पत्थरबाज बेहतर थे. यह बताओ।’
https://twitter.com/ANI/status/1097330710300557312?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
निश्चित रूप से फारुक अब्दुल्ला का बयान ऐसे वक्त आया है जिस वक्त घाटी में गम का माहौल है। साथ ही पूरा देश इस वक्त आतंकवाद के इस दंश को महसूस कर रहा है। ऐसे में राजनीतिक दल के तौर पर अपनी रोटियां सेकने के लिए अब्दुल्ला का बयान एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।
अब्दुल्ला यहीं नहीं रुके उन्होंने घाटी में चल रहे माहौल के बीच राज्यपाल पर एक बार फिर सवाल उठाए उन्होंने कहा कि इस गम के माहौल में गवर्नर साहब राजभवन छोड़कर बाहर क्यों नहीं आ रहे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘यहां जम्मू-कश्मीर में गर्वनर शासन फेल रहा है, यहां जनता का शासन होना चाहिए और उसके लिए होने वाले चुनाव में सही मशीन का इस्तेमाल करना चाहिए।

Home / Political / पुलवामा एनकाउंटर के बीच फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, आतंकी और पत्थरबाजों में की तुलना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो