scriptFTII विवाद: केजरीवाल का छात्रों को टेंपरेरी कैंपस का ऑफर | FTII controversy: Kejriwal offers students a temporary campus | Patrika News
राजनीति

FTII विवाद: केजरीवाल का छात्रों को टेंपरेरी कैंपस का ऑफर

एफटीआईआई छात्रों के समर्थन में उतरे केजरीवाल, टेंपरेरी कैंपस के लिए जगह देने का दिया ऑफर

Aug 19, 2015 / 01:59 pm

सुभेश शर्मा

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। एफटीआईआई पुणे कैंपस से मंगलवार देर रात पांच छात्रों को गिरफ्तार किए जाने केे बाद विवाद और बढ़ गया है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी छात्रों के समर्थन में आगे आ गए हैं। केजरीवाल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए छात्रों को दिल्ली में टेंपरेरी तौर पर जगह देने पेशकश की है। केजरीवाल ने विरोध कर रहे एफटीआईआई छात्रों को टेंपरेरी कैंपस का ऑफर दिया है।

दिल्ली सीएम ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और एफटीआईआई में चल रहे हंगामे को लेकर दुख व्यक्त किया। केजरीवाल ने हड़ताल कर रहे छात्रों को क्लास चलाने के लिए टेंपरेरी तौर पर दिल्ली में जगह देने की बात कही। इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि, अगर सरकार छात्रों की मांग पूरी नहीं करती है तो वह उस जगह को इंस्टीट्यूट में बदलने को भी तैयार हैं।

दूसरी ओर कांग्रेस ने भी एफटीआईआई विवाद को लेकर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने देर रात हुई छात्रों की गिरफ्तारी को विचारों को कुचलने की कोशिश और फासीवाद बताया है। उनके अलावा कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए इसे फासीवाद का उदाहरण बताया।

इससे पहले एफटीआईआई पुणे में हड़ताल पर बैठे छात्रों में से पुलिस ने पांच को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस एफटीआईआई कैंपस में देर रात तकरीबन 1.15 बजे घुसी थी। वहीं पुलिस ने 17 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन छात्रों में तीन महिलाएं भी शामिल है। इससे पहले एफटीआईआई के डायरेक्टर प्रशांत पाथराबे ने छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने 30 छात्रों के खिलाफ धारा 353, 351, 143, 147 के तहत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

वहीं देर रात हुई छात्रों की गिरफ्तारी के चलते माहौल पहले से ज्यादा तनावपूर्ण हो गया है। कई छात्र पुलिस थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि छात्रों ने सोमवार को एफटीआईआई डायरेक्टर को छह घंटों तक घेर के रखा था। छात्रों ने उनका घेराव एक प्रशासनिक फैसले के खिलाफ किया था। छात्रों ने इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर को तब मुक्त किया था जब वह इस जांच को मंगलवार सुबह तक रोकने पर राजी हो गए।

Home / Political / FTII विवाद: केजरीवाल का छात्रों को टेंपरेरी कैंपस का ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो