scriptGiriraj Singh बोले – कृषि कानूनों की आड़ में पीएम मोदी को बदनाम कर रहे हैं वामपंथी संगठनों के लोग | Giriraj Singh attacked gang in pieces, said - their purpose is to malign the Modi government | Patrika News

Giriraj Singh बोले – कृषि कानूनों की आड़ में पीएम मोदी को बदनाम कर रहे हैं वामपंथी संगठनों के लोग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2021 03:59:43 pm

Submitted by:

Dhirendra

कृषि क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियों को धूमिल करने का प्रयास हो रहा है।
6 साल में कृषि क्षेत्र में बजटीय आवंटन में 400 फीसदी की वृद्धि।

giriraj singh

किसान आंदोलनों के बावजूद रबी फसलों की खरीद में हुई बढ़ोतरी।

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि वामपंथी और टुकड़े-टुकड़े गैंग का मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की है। केंद्र सरकार की कृषि क्षेत्र में उपलब्धियों को धूमिल करने की कोशिश उसी का प्रमाण है।
बजटीय खर्च में 400 फीसदी की बढ़ोतरी

केंद्रीय मंत्री ने गोवा बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि पिछले यूपीए के शासनकाल की तुलना में एनडीए के शासनकाल के दौरान कृषि क्षेत्र के लिए बजटीय आवंटन में जबरदस्त वृद्धि हुई है। इसके अलावा भी कृषि क्षेत्र में सुधारों पर जोर दिया गया है। अन्य माध्यमों से भी मोदी सरकार ने किसानों को लाभ पहुंचाने की कोशिश की है।
Farmer Protest : शांति पूर्ण रहा किसानों का आंदोलन, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और जम्मू में लगे जाम

गिरिराज सिंह ने कहा कि यूपीए ने 2009-2014 के कार्यकाल के दौरान कृषि बजट में कुल आवंटन 88 हजार करोड़ रुपए था। जबकि मोदी सराकर ने 2014-2020 में खेती-किसानी पर बजटीय खर्च बढ़ाकर 4 लाख करोड़ रुपए कर दिया है। यानि बजटीय खर्च में 400 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि है।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि है कहा कि दिल्ली के पास चल रहे किसानों के विरोध के बावजूद केंद्र ने मौसमी रबी फसलों की खरीद में वृद्धि की उम्मीद जताई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो