scriptपाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ी, आज अनशन का 6वां दिन | hardik patel health problem 6th day doctors advise hospitalisation | Patrika News
राजनीति

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ी, आज अनशन का 6वां दिन

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ी, आज अनशन का 6वां दिन

नई दिल्लीAug 30, 2018 / 12:19 pm

धीरज शर्मा

hardik

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ी, आज अनशन का 6वां दिन

नई दिल्ली। आरक्षण और किसानों की मांग को लेकर अनशन पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की हड़ताल का आज छठवां दिन है। लेकिन अनशन के 5वें दिन यानी बुधवार रात को ही हार्दिक की तबीयत बिगड़ गई। हार्दिक की सेहत का ध्यान रख रहे डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है।
फलों का रस और ज्यादा तरल लेने की सलाह
डॉक्टरों ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर, नब्ज और शुगर का स्तर तो सामान्य बना हुआ है पर उनके मूत्र के नमूने में एसीटोन की मात्रा सामान्य से ज्यादा है। ऐसे में उन्हें फलों का रस और अधिक मात्रा में तरल लेने की सलाह दी गई है।
आपको बता दें कि पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल से बुधवार को बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस नेता करसन सोलंकी ने भी उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की है।

वहीं दूसरी ओर हार्दिक के यहां एसजी हाईवे के निकट स्थित आवास के आसपास सुरक्षा, आने जाने वालों की जांच और इसमें कथित रूकावट को लेकर उनके समर्थकों के साथ पुलिस की कहासुनी हुई। दरअसल अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल से मिलने जाने वालों को पुलिस डेढ़ किमी पहले ही रोक रही है। साथ ही कुछ भी सामान ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसे लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।
अनशनधारियों को मिलने से रोक रही पुलिस

पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति की ओर से वकील बीएम मांगुकिया ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि हार्दिक अपने घर पर अनशन पर बैठे हैं। लेकिन अहमदाबाद शहर सेक्टर-1 के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर विश्वकर्मा लोगों को उपवास स्थल पर जाने पर प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कि गैर-कानूनी है। उपवास करने वाले से मिलने आने वालों को रोकने का पुलिस को कोई अधिकार नहीं है।

Home / Political / पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ी, आज अनशन का 6वां दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो