scriptHardik Patel Resign From Congress before Gujarat Accembely election | गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चा | Patrika News

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चा

गुजरात में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होना है। इस बीच राजनीतिक खेला होना शुरू हो गया है। अमित शाह के दौरे के बाद दो दिन बाद कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

नई दिल्ली

Published: May 18, 2022 11:31:26 am

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पाटीदार आंदोलन के नेता और गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हार्दिक ने ट्वीट करते हुए पार्टी छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने लिखा कि आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूँ। मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी। मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा।

hardik_patel_resigns_congress.jpg

हार्दिक पटेल ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए ट्वीटर पर एक पत्र भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने कांग्रेस की कई नीतियों का विरोध किया है। हार्दिक ने लिखा कि पिछले तीन साल में मैंने देखा कि कांग्रेस की नीति सिर्फ विरोध की राजनीति तक सीमित रह गई है। अयोध्या में राम मंदिर, सीएए-एनआरसी, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना, जीएसटी लागू करना जैसे बड़े निर्णयों पर कांग्रेस सिर्फ बाधा बनने का काम करती रही। गुजरात के कांग्रेस नेताओं पर हार्दिक ने लिखा कि आज गुजरात में हर कोई जानता है कि कांग्रेस के बड़े नेताओं ने जानबूझकर गुजरात की जनता के मुद्दों को कमजोर किया। इसके बदले में स्वयं बड़े आर्थिक फायदे उठाए।रहे थे।

इसी साल अंत में होना है विधानसभा चुनाव-
बताते चले कि गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना संभावित है। ऐसे में हार्दिक पटले का इस्तीफा कांग्रेस के लिए बुरी खबर है। हार्दिक के हालिया बयानों से कयास लगाए जा रहे थे कि वे पार्टी से नाराज चल रहे हैं। उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के चिंतन शिविर में भी हार्दिक पटेल शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद यह पक्का हो गया था कि वो कांग्रेस छोड़ने का मन बना चुके है।

यह भी पढ़ेंः

BJP : गुजरात भाजपा की चिंतन बैठक, चुनाव में रिकॉर्ड सीटें जीतने पर मंथन

पत्र में अप्रत्यक्ष रूप से मोदी सरकार की तारीफ-
अब उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है। जिस तरह से आज उन्होंने अपने पत्र में कई बड़े मुद्दों पर कांग्रेस को लपेट है उससे यह लगता है कि वह भाजपा के करीब जा रहे हैं। क्योंकि उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा सरकार की नीतियों की तारीफ की। दूसरी ओर अंदरखाने से मिली जानकारी के अनुसार हार्दिक को कांग्रेस ने कार्यकारी अध्यक्ष तो बना दिया था, लेकिन उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई थी। जिससे वो नाराज चल रहे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे ने कहा- 50 विधायकों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.