script1984 दंगे वाले बयान पर सियासी घमासान जारी, हरसिमरत कौर के बयान पर सीएम का पलटवार | Harsimrat Kaur Badal on Punjab CM's remarks on 1984 Anti-Sikh riots | Patrika News
राजनीति

1984 दंगे वाले बयान पर सियासी घमासान जारी, हरसिमरत कौर के बयान पर सीएम का पलटवार

84 दंगों के मामले को लेकर सोमवार को पंजाब विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ।

नई दिल्लीAug 27, 2018 / 05:41 pm

Prashant Jha

harsimrat kaur

हरसिमरत कौर का मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर बड़ा हमला, सिख होने के नाते उन्हें शर्म आनी चाहिए

नई दिल्ली: राहुल गांधी के 84 सिख दंगों के बयान पर राजनीति गर्म हो उठी है। सत्ता पक्ष कांग्रेस पर लगातार हमलावर है। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत सिंह कौर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अड़े हाथों लेते हिुए कहा कि अमरिंदर सिंह को 1984 सिख दंगों को लेकर पानी में डूब मरना चाहिए। एक सिख होने के नाम पर उन्हें शर्म आनी चाहिए। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ब्रिटेन में कहा था कि 1984 के सिख दंगों में कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं थी। राहुल ने कहा, ‘यह दंगा बेहद दर्दनाक था लेकिन कांग्रेस की इसमें कोई आपराधिक संलिप्तता नहीं थी।’ राहुल के इस बयान के बाद सत्ता पक्ष ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया।

https://twitter.com/ANI/status/1034015290818887680?ref_src=twsrc%5Etfw

अमरीकी राजदूत ने दिया कार्रवाई का भरोसा

वहीं 84 दंगों के मामले को लेकर सोमवार को पंजाब विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ। राहुल गांधी के बयान को लेकर विधानसभा में नारेबाजी हुई। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सुखबीर बादल में तीखी बहस हुई। बता दें कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष नजीत सिंह जीके पर कैलिफोर्निया में हुए हमले को लेकर कहा कि सरकार को चाहिए कि उनके हमलावरों को सख्त कार्रवाई हो । हरसिमरत कौर ने मनजीत जीके पर हुए हमले के पीछे कांग्रेस और आईएसआई को जिम्मेदार ठहराया। अमरीकी राजदूत से मुलाकात के बाद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि उन्होंने कानून के तहत उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1034016687052402688?ref_src=twsrc%5Etfw

कैप्टन अमरिंदर की सफाई

सिख दंगों पर हरसिमरत कौर के बयान पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पार्टी से शामिल होने से इनकार किया है। अमरिंदर सिंह ने कहा कि इंदिरा जी की हत्या के बाद यह घटना घटी , उस वक्त राजीव गांधी पश्चिम बंगाल के एयरपोर्ट पर मौजूद थे। कोई भी कांग्रेस का नेता इसमें शामिल नहीं हुए थे। हालांकि उन्होंने कहा कि इसमें कुछ अन्य लोग जुड़े हुए थे।

अमरिंदर सिंह ने राहुल गांधी का किया बचाव

गौरतलब है कि अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऑपरेशन ब्लूस्टार के समय राहुल में पढ़ते थे। उस वाक्या के लिए राहुल गांधी पर आरोप लगाना बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि उस वक्त राहुल गांधी इन सब चीजों से अनजान थे, उसके लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराना बिल्कुल सही नहीं है। दरअसल, राहुल गांधी ने कहा था कि दंगों में एक पार्टी के रूप में कांग्रेस की कभी संलिप्तता नहीं रही, सिख समुदाय को नागवार गुजरा है। अमरिंदर ने कहा कि उन दंगों में जो कोई व्यक्तिगत तौर पर शामिल था, वह कानून से बंधा हुआ है। गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा था कि 1984 के दंगों के अपराध में राहुल ‘भागीदार’ थे।

https://twitter.com/ANI/status/1034041790293204992?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Political / 1984 दंगे वाले बयान पर सियासी घमासान जारी, हरसिमरत कौर के बयान पर सीएम का पलटवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो