scriptलोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं, बीजेपी को मात देना ज्यादा जरूरी: एच डी कुमारस्वामी | HD Kumaraswamy says pm candidate is not important in mahagathbandhan | Patrika News
राजनीति

लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं, बीजेपी को मात देना ज्यादा जरूरी: एच डी कुमारस्वामी

एच डी कुमारस्वामी ने भी कहा है कि महागठबंधन में अभी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा ये महत्व नहीं रखता है।

Aug 31, 2018 / 08:32 pm

Chandra Prakash

HD Kumaraswamy

प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं, बीजेपी को मात देना ज्यादा जरूरी: एच डी कुमारस्वामी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान ने महागठबंधन में फिर जान फूंक दी है। शरद पवार और लालू यादव के बाद अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने भी कहा है कि अभी प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि बीजेपी को मात देना ज्यादा जरूरी है। बता दें कि राहुल ने अपने लंदन दौरे के वक्त कहा था कि वे पीएम बनने का सपना नहीं देखते हैं।

बीजेपी को सत्ता से उखाड़ना है: कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, यह बड़ा मुद्दा नहीं है। बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना क्षेत्रीय दलों का मुख्य एजेंडा होना चाहिए। नायडू से मुलाकात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम पिछले महीने कई बार मिले थे और हाल में दिल्ली स्थित आंध्र प्रदेश भवन में मुलाकात हुई थी और उस दौरान लोकसभा चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

जम्मू कश्मीर: सर्च ऑपरेशन से घबराए आतंकी, अगवा किए गए पुलिसवालों के तीन रिश्तेदारों को छोड़ा

तलाश रहे एनडीए का विकल्प: नायडू

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की। कुमारस्वामी और नायडू के बीच करीब आधे घंटे चर्चा हुई। दोनों नेताओं ने विशेषकर दक्षिण भारत में सभी क्षेत्रीय पार्टियों के बीच एकता की जरूरत पर बल दिया। नायडू ने कहा कि वह आने वाले दिनों में एनडीए के विकल्प के बारे में विस्तृत चर्चा करेंगे।

खारिज की बीजेपी नेताओं की टिप्पणी

मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि सभी क्षेत्रीय दलों के नेता बैठक करेंगे और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का निर्णय लें लेंगे। उन्होंने बीजेपी नेताओं की उस टिप्पणी को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि तीसरे मोर्चे का गठन एक बार फिर कपोल-कल्पित होगी।

शरद पवार ने सुझाया पीएम का फॉर्मूला

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने 2019 में विपक्ष की जीत होने पर प्रधानमंत्री प्रत्याशी के विवाद को सुलझाने का फॉर्मूला पेश किया। पवार ने कहा है कि अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव में जो पार्टी सबसे ज्यादा सीटों पर विजयी होगी वही प्रधानमंत्री पद के लिए दावा करेगी। पवार ने पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान से खुश है जिसमें राहुल गांधी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना नहीं देखते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि पहले चुनाव होने दीजिए और भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हट जाने दो। उसके बाद सभी दल एक साथ बैठेंगे और जो पार्टी अधिक सीट जीतने वाली होगी होगी प्रधानमंत्री पद पर दावा कर सकती है।

Home / Political / लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं, बीजेपी को मात देना ज्यादा जरूरी: एच डी कुमारस्वामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो