scriptराजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे पर टिकीं निगाहें, शांति बहाली की दिशा में बड़ा कदम | Home minister Rajnath singh kashmir visits | Patrika News
राजनीति

राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे पर टिकीं निगाहें, शांति बहाली की दिशा में बड़ा कदम

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर सूबे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है।

नई दिल्लीJun 06, 2018 / 07:18 pm

Prashant Jha

rajnath singh

राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे पर टिकीं निगाहें, शांति बहाली की दिशा में बड़ा कदम

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 7 जून से दो दिन के कश्मीर दौरे पर रहेंगे। राजनाथ सिंह सीएम महबूबा के साथ राजनाथ इफ्तार पार्टी में जाएंगे इसके बाद अमरनाथ यात्रा की भी जायजा लेंगे। साथ ही सीमापार से हो रही गोलीबारी में पीड़ित परिवारों से भी मिलेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुपवाड़ा में आर्मी पैट्रोलिंग पार्टी पर हुए हमले की भी समीक्षा करेंगे। बीते कुछ दिनों में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीज फायर के उल्लंघन के बीच राजनाथ सिंह का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह 7 जून को अपनी दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाएंगे। इस दौरान वह प्रदेश में सुरक्षा बलों की कार्रवाई रोके जाने के फैसले से उत्पन्न हालात की समीक्षा करेंगे। उल्लेखनीय है कि रमजान के महीने में सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में कार्रवाई को रोक रखा है।
शांति बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती दिल्ली में भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुकी हैं। इसके अलावे कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के साथ भी मिल चुकी हैं। राजनाथ सिंह की कश्मीर यात्रा से पहले पीडीपी के वरिष्ठ नेता नईम अख्तर ने कहा कि गृहमंत्री की यात्रा कश्मीर घाटी में शांति बहाली की दिशा में एक बड़ा कदम हो सकती है। उन्होंने कहा कि हम सब उम्मीद करते हैं कि गृहमंत्री की यह यात्रा घाटी के लोगों के बीच शांति, विकास और विश्वास बहाली के संदेश जा सकेगा। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री के साथ कई बड़े अधिकारी भी इस दौरे में शामिल रहेंगे और इस दौरे को देखते हुए घाटी में सीजफायर की मियाद को बढ़ाया भी जा सकता है।
40 हजार लोग कर चुके हैं पलायन

बता दें कि कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से हो रहे सीजफायर उल्लंघन में अभी तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है । वहीं 40 हजार से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं।

Home / Political / राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे पर टिकीं निगाहें, शांति बहाली की दिशा में बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो