scriptभारत किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ता भी नहीं है: पीएम मोदी | India does not tease anybody, but it does not even leave anyone wandering: PM Modi | Patrika News
राजनीति

भारत किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ता भी नहीं है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन भावनाओं को देखते हुए कहा है कि शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। सही समय पर और सही जगह पर उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

नई दिल्लीFeb 16, 2019 / 06:21 pm

Anil Kumar

भारत किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ता भी नहीं है: पीएम मोदी

भारत किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ता भी नहीं है: पीएम मोदी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने पर पूरा देश गुस्से में है और सरकार से प्रतिशोध लेने की मांग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन भावनाओं को देखते हुए कहा है कि शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। सही समय पर और सही जगह पर उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। महाराष्ट्र के धूले में एक रैली को संबोधित करते हुए शनिवार को पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सीधे-सीधे ललकारते हुए कहा है कि आपने बहुत बड़ी गलती कर दी है। इसकी भारी कीमत आपको चुकानी पड़ेगी।

https://twitter.com/BJP4India/status/1096734259757277185?ref_src=twsrc%5Etfw

 

हमारे बहादुर सुरक्षा बल किसी को चैन से सोने नहीं देंगे: मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत नई नीति और नई रीति का देश है। ये अब दुनिया भी अनुभव करेगी। बंदूक चलाने वाला हो या बंदूक पकड़ाने वाला, बम दागने वाला या बम देने वाला, हमारे बहादुर सुरक्षा बल किसी को चैन से सोने नहीं देंगे। उन्होंने आगे कहा कि भारत की ये नीति रही है कि हम किसी को छेड़ते नहीं हैं, लेकिन नए भारत को किसी ने छेड़ा तो वो छोड़ता भी नहीं है। एक देश के नाते हमारा काम यहीं से शुरु होता है। जिन्होंने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया, उनके परिवार के साथ हम हमेशा खड़े रहें। ये संयम का समय है, संवेदनशीलता का समय है, ये शोक का समय है। लेकिन हर परिवार को मैं ये भरोसा देता हूं कि हर आंसू का जवाब लिया जाएगा। आज एक ऐसे समय पर मैं आप सभी के बीच में आया हूं जब पुलवामा में हमारे जवानों पर हमले को लेकर देश आक्रोशित है। एक तरफ देश गुस्से में है तो दूसरी तरफ हर आंख नम है।

पुलवामा आतंकी हमले पर बढ़ा आक्रोश, राष्ट्रीय बजरंग दल ने सरकार से की त्यागपत्र की मांग

 

पीएम मोदी ने दो रेल लाइनों का किया शिलान्यास

बता दें कि पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लगभग एक दशक पहले उधना-जलगांव रेल लाइन के चौड़ीकरण की फाइल शुरु हुई थी, जिसको अब जाकर पूरा किया जा सका है। इस लाइन के दोहरीकरण के साथ-साथ, इसका विद्युतीकरण भी पूरा हो चुका है। मोदी ने आगे कहा कि तापी नदी की जलधारा जिस धुले से होकर गुजरती है, वो लंबे समय से पानी के लिए तरसता रहा है। पीने के पानी और सिंचाई के लिए पानी, दोनों चुनौतियों को कम करने के लिए आज बड़ा प्रयास हुआ है। धुले शहर में औद्योगिक शहर बनने की पूरी संभावना है। ये ऐसी जगह स्थित है, जहां से देश के अलग-अलग शहरों में व्यापार की संभावना है। यहां से कई बड़े-बड़े नेशनल हाईवे गुजरते हैं। आज यहां की कनेक्टिविटी को और सशक्त करते हुए दो रेल लाइनों का शिलान्यास किया गया है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Political / भारत किसी को छेड़ता नहीं है, लेकिन किसी ने छेड़ा तो छोड़ता भी नहीं है: पीएम मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो