scriptजम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, कठुआ में बंपर वोटिंग, अनंतनाग में सबसे कम मतदान | J-K election: Polling starts for second phase, strict security | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, कठुआ में बंपर वोटिंग, अनंतनाग में सबसे कम मतदान

शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 384 वॉर्डों के लिए मतदान सुबह सात बजे से जारी है। इस चरण में एक हजार से अधिक प्रत्‍याशी मैदान में हैं।

नई दिल्लीOct 10, 2018 / 07:56 am

Dhirendra

election

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू, पोलिंग स्‍टेशनों पर सुरक्षा पहरा सख्‍त

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर में शहरी निकायों के लिए दूसरे चरण का मतदातन आज सुबह सात बजे से जारी है। चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्‍न कराने के लिए जम्मू और कश्मीर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं चुनाव के अपडेट भी आने लगे हैं।
निकाय चुनाव अपडेट

-सुबह 10 बजे तक चुनाव अपडेट

-कठुआ में 39 फीसदी,

-डोडा में 36 फीसदी,

-रामबण में 35%

-उधमपुर में 30%

वहीं सबसे कम मतदान अनंतनाग में हुआ है।
अनंतनाग में 0.6 फीसदी
बारामूला में 1.1 फीसदी

चुनाव वाले क्षेत्रों में सुरक्षा बलों का गश्त बढ़ा दी गई है। बता दें कि आतंकी संगठनों ने कुछ दिनों पहले मतदान में हिस्‍सा लेने वाले लोगों और प्रत्‍याशियों को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। उसके बाद से प्रत्‍याशियों और मतदाताओं में भय का माहौल है।
1095 प्रत्याशी मैदान में
शहरी निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 1095 प्रत्याशी मैदान में हैं। चार बजे मतदान समाप्‍त होने के बाद सभी प्रत्‍याशियों का भाग्‍य मतपेटियों में बंद हो जाएगा। दूसरे चरण का मतदान कुशलतापूर्वक संपन्‍न कराने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में पूरे राज्य के 13 जिलों के 384 वार्डों में मतदान होगा। इन 13 जिलों में से सात जिले घाटी के हैं। इन वार्डों के लिए 1,198 नामांकन दायर हुए थे। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापस लेने के बाद 1095 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। 1095 प्रत्याशियों में से 65 निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं। निर्विरोध चुने गए 65 प्रत्‍याशियों में से 61 कश्मीर घाटी के हैं।
पहले चरण में शांतिपूर्ण मतदान
आपको बता दें कि सोमवार को संपन्‍न पहले चरण के मतदान में जम्मू नगर निगम में 62 फीसदी मतदान हुआ। पुंछ में 73.13 फीसदी और राजौरी में 81 फीसदी मतदान हुआ। सबसे ज्यादा मतदान जूरियां नगर परिषद में हुआ। यहां पर 89 फीसदी मतदान हुआ। पहले चरण में कुल 11 जिलों में मतदान कराया गया। राजधानी श्रीनगर में महज 6.2 फीसदी वोट ही पड़े। जबकि कुपवाड़ा में 32.2 फीसदी मतदान हुआ। बांदीपुर, बारामुला और अनंतनाग में बेहद कम मतदान हुआ। इन जगहों पर क्रमशः 3.4, 5.1 और 7.3 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, कठुआ में बंपर वोटिंग, अनंतनाग में सबसे कम मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो