scriptजम्‍मू कश्‍मीर के उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह का इस्‍तीफा, कविंदर गुप्‍ता लेंगे जगह | jammu kashmir deputy cm nirmal singh resign | Patrika News
राजनीति

जम्‍मू कश्‍मीर के उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह का इस्‍तीफा, कविंदर गुप्‍ता लेंगे जगह

सोमवार को महबूबा सरकार मंत्रिमंडल का विस्‍तार होने वाला है। इससे पहले रविवार की देर रात उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया।

नई दिल्लीApr 29, 2018 / 10:46 pm

Mazkoor

deputy cm nirmal singh

श्रीनगर : सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर राज्‍य के मंत्रिमंडल का विस्‍तार होने वाला है। इस विस्‍तार में मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती भाजपा के नए मंत्रियों को शामिल करने वाली हैं। इससे पहले कठुआ कांड के बाद उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह को छोड़कर भाजपा के सारे मंत्रियों ने इस्‍तीफा दे दिया था। लेकिन ताजा खबर यह है कि रविवार की देर रात उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया है और उनकी जगह कविंदर गुप्‍ता को जम्‍मू कश्‍मीर का नया मुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा।

 

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोमवार को होना है भाजपा कोटे के मंत्रिमंडल का विस्‍तार
मालूम हो कि कठुआ गैंगरेप के बाद जम्मू-कश्मीर की सियासत में मचे घमासान के बाद सोमवार को महबूबा सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल होने जा रहा है। इसके लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन.एन. बोहरा ने महबूबा सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों के अलावा मंत्रियों, अन्य विधायकों और मीडिया को औपचारिक तौर पर निमंत्रण भी भेज दिया है। सोमवार को महबूबा सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों को राज्यपाल राजभवन के बजाए कन्वेंशन सेंटर में शपथ दिलाया जाने वाला है। इस बीच निर्मल सिंह के इस्‍तीफा के बाद यह खबर आ रही है कि उनकी जगह भाजपा कविंदर गुप्‍ता को नया उपमुख्‍यमंत्री बनाएगी।

पीडीपी से कोई भी विधायक मंत्रिमंडल में नहीं होंगे शामिल
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी से किसी नए चेहरे को मंत्रि-परिषद में शामिल नहीं किया जाएगा। साथ ही वित्तमंत्री हसीब द्राबू के निकाले जाने के बाद से रिक्त एक पद को अब सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवारों से नहीं भरा जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि गठबंधन सरकार के सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी के कुछ नए चेहरों को शामिल किए जाने की उम्मीद है।

किन-किन विधायकों को मंत्रिमंडल में मिल सकती है जगह
गौरतलब है कि मंत्री पद के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष कविंदर गुप्ता, सुखनंदन चौधरी, शक्ति परिहार, राजेश जसरोता और रविंदर रैना के नामों पर चर्चा चल रही है। जबकि भाजपा के राज्यमंत्री सुनील शर्मा को पद्दोनति करते हुए कैबिनेट का दर्जा दिया जा सकता है। आपको बता दें कि कठुआ गैंगरेप के बाद गठबंधन सरकार में मची खलबली के बीच भाजपा ने अपने सभी 9 मंत्रियों ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा ले लिया था। हालांकि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कथित तौर पर गैंगरेप के आरोपियों के समर्थन में आने वाले भाजपा कोटे के दो मंत्रियों से इस्तीफा मांगा था।

Home / Political / जम्‍मू कश्‍मीर के उपमुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह का इस्‍तीफा, कविंदर गुप्‍ता लेंगे जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो