scriptजम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: चौथे और आखिरी चरण का मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बंद | Jammu Kashmir: fourth phase of urban local body polls | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: चौथे और आखिरी चरण का मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू-कश्मीर में चौथे और आखिरी चरण का चुनाव जारी है।

Oct 16, 2018 / 08:49 am

Prashant Jha

jammu kashmir local body election

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: चौथे और आखिरी चरण का मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बंद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में निकाय चुनाव के चौथे और आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है। सुबह से लोग मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए कतार में खड़े हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दिए हैं। दक्षिण और मध्य कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं श्रीनगर में भी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।

https://twitter.com/hashtag/Visuals?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1052014712643379202?ref_src=twsrc%5Etfw
तीन चरणों में बंपर वोटिंग

वहीं तीन चरणों के मतदान में सूबे के कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो बंपर वोटिंग हुई है। स्थानीय लोगों ने स्थानीय मुद्दों को लेकर मतदान किया। इससे पहले 10 अक्टूबर को तीसरे चरण में शहरी निकाय के 96 वॉर्डों के लिए मतदान हुआ। इन वॉर्डों में अधिकांश अलगाववादी बाहुल्य वाले और कुछ दक्षिण कश्मीर के इलाके में आते थे। इस दौरान जम्मू क्षेत्र के कठुआ, उधमपुर, किश्तवाड़, रियासी, डोडा और रामबन जिलों में और घाटी के अनंतनाग, कुपवाड़ा, श्रीनगर, बारामूला, बांदीपोरा, बडगाम और कुलगाम जिलों में स्थापित 544 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था।
1029 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

वहीं दूसरे चरण में पूरे राज्य के 13 जिलों के 384 वार्डों में मतदान हुआ इनमें सात जिले अति संवेदनशील थे। वहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। बता दें कि घाटी में 270 मतदान केंद्रों और जम्मू में 274 केंद्रों के 263 वार्डों से कुल 1,029 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें से 881 उम्मीदवार जम्मू के जिलों से जबकि 148 घाटी से हैं।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव: चौथे और आखिरी चरण का मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो