scriptजम्मू-कश्मीर को लेकर ममता बनर्जी का केन्द्र पर हमला, बोलीं- क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही सरकार | Jammu Kashmir: Mamata Banerjee Challenge Modi Government | Patrika News
राजनीति

जम्मू-कश्मीर को लेकर ममता बनर्जी का केन्द्र पर हमला, बोलीं- क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही सरकार

अनुच्छेद 370 को लेकर मोदी सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी
मुझे जेल में डाल दे, लेकिन मैं नहीं झुकुंगी- ममता बनर्जी

नई दिल्लीAug 29, 2019 / 07:11 am

Kaushlendra Pathak

 mamta banerjee
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से देश में सियासत गर्म है। कुछ पार्टियां और नेता सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रही हैं, जबकि कुछ अब भी विरोध जता रहे हैं। इस मामले को लेकर लगातार बयानबाजी भी हो रही है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अब केन्द्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ममता ने कहा कि घाटी में सरकार क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही है।
ममता बनर्जी ने एक रैली के दौरान कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में असहमति के स्वर को दबाने के लिए बल का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी संस्थानों की कमान सेवानिवृत नौकरशाहों के हाथों में है जिनकी कोई जवाबदेही नहीं है। वे बस सरकार की ‘हां में हां’ मिला रहे हैं। ममता ने खुली चुनौती देते हुए कहा कि सरकार चाहे तो उन्हें भी गिरफ्तार कर लें, लेकिन वो भाजपा के सामने नहीं झुकेंगी।
https://twitter.com/hashtag/Article370?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार अब बंगाल के पीछे पड़ी हुई है. क्योंकि हम उसकी विभाजनकारी राजनीति का विरोध कर रहे हैं। ममता बनर्जी ने बीजेपी नीत सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार विपक्षी नेताओं को या तो धमकी दे रही है या फिर पैसों के बल पर उन्हें खरीद रही है। ममता ने कहा कि हम देश के किसी भी एजेंसी नहीं डरते। अगर मुझे जेल में डाला गया तो मैं इसे स्वतंत्रता संग्राम के रूप में देखूंगी।
गौरतलब है कि जिस वक्त घाटी से अनुच्छेद 370 खत्म किया गया था उस वक्त ममता बनर्जी ने कहा था कि इस मामले पर ज्यादा बात नहीं करना चाहती, लेकिन जिस तरह से यह हुआ वो तरीका गलत है।

Home / Political / जम्मू-कश्मीर को लेकर ममता बनर्जी का केन्द्र पर हमला, बोलीं- क्रूर ताकत का इस्तेमाल कर रही सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो