scriptजयललिता की मौत पर नया खुलासा, 22 सितंबर 2016 को बाथरूम में बेहोश हो गई थीं अम्मा | Jayalalithaa fell unconscious in bathroom on Sept 22 2016 | Patrika News
राजनीति

जयललिता की मौत पर नया खुलासा, 22 सितंबर 2016 को बाथरूम में बेहोश हो गई थीं अम्मा

अम्मा की तबियत खराब होने के बाद एम्स के डॉक्टरों ने ट्रैकियॉटमी की सलाह दी थी।

नई दिल्लीMar 21, 2018 / 07:23 pm

Siddharth chaurasia

j.Jayalalithaa

नई दिल्ली। तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत से जुड़े मामले में एक नया खुलासा हुआ है। जयललिता की सबसे करीबी शशिकला ने खुलासा किया है कि सितंबर 2016 में वह बाथरूम में बेहोश होकर गिर गई थीं। शशिकला ने जस्टिस अरुमुगसामी कमिशन को दिए घोषणा पत्र में कहा कि आय से ज्यादा संपत्ति मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से उनकी सेहत खराब रहने लगी थी। उन्हें नवंबर 2014 से सितंबर 2016 के बीच 20 डॉक्टरों को दिखाया गया था। लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। उन्होंने घोषणा पत्र में कहा कि जयललिता 22 सितंबर 2016 को करीब रात 9 बजे बाथरूम में गिर गई थीं। इसके बाद शशिकला ने उन्हें उठाकर बिस्तर पर लिटाया और फिर उन्हें अपोलो अस्पताल ले गई।

अस्पताल में तबियत और बिगड़ गई थीं

शशिकला ने कहा कि इस बीच जब जयललिता को होश आया तो वो बोलीं कि उन्हें अस्पताल इसलिए लाया जा सका। क्योंकि वो बेहोश थीं। अगर वो होश में होती तो ऐसा नहीं करने देती। शशिकला ने बताया कि अस्पताल में जयललिता से मिलने नीलोफर कफील, एम थंबीदुरई और सी.विद्यासागर राव पहुंचे थे। लेकिन कुछ दिन बाद ही यानि 28 सितंबर 2016 को अम्मा की तबीयत और खराब हो गई। इसके बाद एम्स के डॉक्टरों ने ट्रैकियॉटमी की सलाह दी।

तबियत में सुधार के बाद काम करने लगी थीं अम्मा

एम्स के डॉक्टरों की सलाह के बाद उनका इलाज किया गया। धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार होने लगा था। वह उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों के घोषणा पत्र पर वह अंगूठे से निशान लगा पा रही थीं। संसद के शीत सत्र में पार्टी की ओर से क्या मुद्दे उठाने हैं, इसपर भी वो बात कर पा रही थीं। हालांकि, अस्पताल में रहते हुए उन्होंने एक निर्देश भी जारी किया था। उन्होंने कहा था कि तब तक उनसे कोई न मिले, जब तक वो खुद न चाहें। उन्होंने कहा था कि जब वह ठीक होकर घर पहुंचेंगी तो सभी उनसे मिल सकेंगे।

Home / Political / जयललिता की मौत पर नया खुलासा, 22 सितंबर 2016 को बाथरूम में बेहोश हो गई थीं अम्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो