scriptमहागठबंधन हमारा बेबी है, इसे नहीं तोड़ सकतेः जेडी(यू) | JD(U) on Mahagathbandhan : Maha coalition is our baby, how can we kill our own baby | Patrika News
राजनीति

महागठबंधन हमारा बेबी है, इसे नहीं तोड़ सकतेः जेडी(यू)

बिहार में सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) ने कहा था कि हम महागठबंधन को नहीं तोड़ सकते क्योंकि वह हमारा बेबी है। उसी दिन नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से महागठबंधन के मसले पर सकारात्मक बातचीत की थी।

Jul 13, 2017 / 09:44 am

shachindra श्रीवास्तव

KC Tyagi

KC Tyagi

पटना। बिहार में सत्ताधारी जनता दल (यूनाइटेड) ने कहा था कि हम महागठबंधन को नहीं तोड़ सकते क्योंकि वह हमारा बेबी है। उसी दिन नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से महागठबंधन के मसले पर सकारात्मक बातचीत की थी। जेडीयू कह चुकी है कि राज्य में महागठबंधन नहीं टूटेगा। अपनी बात के समर्थन में पार्टी का कहना है कि ‘हम अपने बच्चे को कैसे मार सकते हैं’? 


नीतीश कुमार के राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार राम नाथ कोविंद का समर्थन करने के कारण उस महागठबंधन में दरार आ गई थी जिसमें लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाला राजद, कांग्रेस और जेडी (यू) शामिल हैं। यह दरार लालू और उनके बेटे तेजस्वी और बेटी मीसा के मालिकाना हक वाली संपत्तियों से संबंधित सीबीआई के छापे से और चौड़ी हो गई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि लालू के बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगा जा सकता है। हालांकि गुरुवार को उप मुख्यमंत्री ने सीबीआई के छापे को अपने खिलाफ राजनीतिक साजिश करार दिया था। 


टूटने नहीं जा रहा है महागठबंधन 
जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने बुधवार को संवाददाताओं से सवाल किया कि, ‘महागठबंधन टूटने नहीं जा रहा है। यह हमारा बच्चा है। हम इसे कैसे मार सकते हैं?’ उन्होंने आत्मविश्वास के साथ कहा कि ‘आप लोगों को एक दिन पहले पटना में हुई पार्टी की बैठक में मुख्यमंत्री ने क्या कहा था, यह देखना चाहिए’। 


नीतीश और कांग्रेस हाईकमान में इस माह मुलाकात होने की संभावना
मंगलवार को नीतीश ने कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी नीति जीरो टॉलरेंस की है। सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार और कांग्रेस हाईकमान में इस माह मुलाकात होने की संभावना है। 22 और 23 जुलाई को नीतीश अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए नई दिल्ली में रहेंगे। उनकी पार्टी का मुख्य कार्यक्रम 23 जुलाई को है।

Home / Political / महागठबंधन हमारा बेबी है, इसे नहीं तोड़ सकतेः जेडी(यू)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो