scriptदिल्ली की सत्ता से दूर रहेगी JDU, 1 मंत्री बनाए जाने से हूं नाराज- नीतीश | jdu will not part of modi government | Patrika News
राजनीति

दिल्ली की सत्ता से दूर रहेगी JDU, 1 मंत्री बनाए जाने से हूं नाराज- नीतीश

NDA का हिस्सा रहेगी जेडीयू- नीतीश कुमार
नीतीश कुमार चाहते थे दो JDU नेताओं को बनाया जाए कैबिनेट मंत्री
जेडीयू ने बिहार में 16 सीटों पर दर्ज की है जीत

नई दिल्लीMay 31, 2019 / 07:13 am

Kaushlendra Pathak

narendra modi and nitish kumar

‘दिल्ली की सत्ता से दूर रहेगी JDU, 1 मंत्री बनाए जाने से बीजेपी से नाराजगी’

नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी आज देश के 16वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। मोदी के साथ-साथ नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। लेकिन, उससे पहले जनता दल यूनाइटेड ने बड़ा ऐलान किया है। JDU ने कहा कि है कि वह केन्द्र में मोदी सरकार में नहीं रहेगी। हालांकि, NDA के साथ अभी उनका गठबंधन रहेगा।
पढ़ें- जब BJP ने अपने सहयोगी दल को एक साथ दे दिया था रक्षा और रेल मंत्रालय

एक मंत्री बनाए जाने से JDU नाराज

बिहार जेडीयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने कहा कि एक मंत्री पद मिलने से हम नाखुश हैं। इसलिए, हम सरकार से बाहर रहेंगे। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि जेडीयू अभी एनडीए का हिस्सा रहेगी। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि जो हमें चाहिए थी, वो बीजेपी ने नहीं दिया। इसलिए, जेडीयू सरकार का हिस्सा नहीं रहेगी। दरअसल, नीतीश कुमार चाहते थे कि आरसीपी सिंह और लल्लन सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाया जाए और संतोष कुशवाहा को राज्यमंत्री का दर्जा मिले। वहीं, पत्रिका डॉट काम ने जब जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि मुझे कुछ नहीं मालूम। न तो मैं दिल्ली में हूं और न ही पटना में। लेकिन, फिलहाल यह साफ हो गया है कि मोदी सरकार में अब जेडीयू की कोई भागीदारी नहीं होगी।
पढ़ें- जब BJP ने अपने सहयोगी दल को एक साथ दे दिया था रक्षा और रेल मंत्रालय

https://twitter.com/ANI/status/1134083430252048390?ref_src=twsrc%5Etfw
JDU को झटका

गौरतलब है कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने बराबर-बराबर सीटों ( 17-17 ) पर चुनाव लड़ी थी। इनमें बीजेपी ने 17 और जेडीयू ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कयास लगाया जा रहा था कि 15 साल बाद बीजेपी के साथ केन्द्र में सरकार बना रही जेडीयू को कम से कम दो से तीन विभाग मिलेंगे। लेकिन, शपथ ग्रहण से ऐन पहले जेडीयू को बड़ा झटका लगा है और पार्टी ने सरकार से अलग रहने का फैसला किया है।

Home / Political / दिल्ली की सत्ता से दूर रहेगी JDU, 1 मंत्री बनाए जाने से हूं नाराज- नीतीश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो