तीन तलाक के बिल पर भाजपा का समर्थन नहीं करेगी JDU, कांग्रेस करेगी पुरजोर विरोध

  • तीन तलाक के बिल पर भाजपा के खिलाफ JDU
  • राज्य सभा में भाजपा का नहीं करेगी समर्थन
  • कांग्रेस भी संसद में भाजपा का करेगी विरोध

By: Mohit sharma

Updated: 14 Jun 2019, 02:11 PM IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार की प्राथमिकता वाले तीन तलाक बिल पर भाजपा के सहयोगी दल जेडीयू के विरोधी सुर सुनाई पड़ रहे हैं। बिहार के CM नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने तीन तलाक के मुद्दे पर भाजपा का विरोध करने की बात कही है। जेडीयू के श्याम रजक ने गुरुवार को कहा कि वह तीन तलाक के मुद्दे पर राज्यसभा में भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार का समर्थन नहीं करेगी।

triple talaq

तीन तलाक विधेयक के खिलाफ वोट

जेडीयू नेता के अनुसार 'हम इसके खिलाफ है और हम इसके खिलाफ लगातार खड़े रहेंगे'। उन्होंने कहा कि तीन तलाक एक सामाजिक मुद्दा है और इसे सामाजिक स्तर पर समाज के द्वारा सुलझाया जाना चाहिए। रजक ने कहा कि जेडीयू ने राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक के खिलाफ वोट दिया था। इसके पहले नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर तीन तलाक विधेयक का विरोध किया था।

nitish

नीतीश कुमार ने रुख किया साफ

आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने पिछले दिनों अपना रुख दोहराते हुए कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाने, समान नागरिक संहिता लागू करने और अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराने के मामले या तो संवाद के जरिए सुलझाए जाएं या अदालत के आदेश के जरिए।

muslim women

'अनुच्छेद 370 समाप्त नहीं किया जाना चाहिए'

नीतीश ने कहा था कि यह हमारा विचार है कि अनुच्छेद 370 समाप्त नहीं किया जाना चाहिए। इसी तरह समान नागरिक संहिता किसी के ऊपर नहीं थोपी जानी चाहिए और अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा या तो संवाद के जरिए सुलझाया जाए या अदालत के आदेश के जरिए।"

news cutting

संसद में कांग्रेस करेगी विरोध

वहीं, कांग्रेस ने भी संसद में तीन तलाक विधेयक का विरोध की बात कही है। कांग्रेस ने कहा कि विधेयक के कुछ प्रावधानों पर चर्चा की जरूरत है। वहीं सरकार की सहयोगी जनता दल युनाइटेड भी इस विधेयक के खिलाफ है। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि तीन तलाक पर हमने कुछ बुनियादी मुद्दे उठाए हैं। सरकार कई बिंदुओं पर सहमत हुई है। उन्होंने कहा कि अभी भी एक या दो बिंदु बचे हैं और उन बिंदुओं पर चर्चा की जरूरत है। हम इसका (विधेयक का) विरोध करेंगे।'

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned