scriptजितेंद्र सिंह का उमर अब्दुल्ला को करारा जवाब, कहा-कश्मीरी नेताओं के लिए सुरक्षाबल आसान निशाना | jitendra Singh reply Abdullah easy to targe army for Kashmiri leader | Patrika News
राजनीति

जितेंद्र सिंह का उमर अब्दुल्ला को करारा जवाब, कहा-कश्मीरी नेताओं के लिए सुरक्षाबल आसान निशाना

जितेंद्र सिंह ने कश्मीरी नेताओं को लेकर बड़ा बयान दिया।

Jun 02, 2018 / 04:11 pm

Shivani Singh

jitendra singh

जितेंद्र सिंह का उमर अब्दुल्ला को करारा जवाब, कहा-कश्मीरी नेताओं के लिए सुरक्षाबल आसान निशाना

नई दिल्ली। राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कश्मीरी नेताओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीरी नेताओं के लिए सुरक्षाबल आसान निशाना हैं। आए दिन वह सेना पर अपनी बयानबाजी करते रहते हैं। कश्मीरी नेताओं को घेरते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि वे आतंकवादियों की आलोचना इसलिए नहीं करते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे वापस हमला कर सकते हैं।

बता दें कि जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। उन्होंने ये बयान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के उस ट्वीट के जवाब में दिया, जिसमें उमर ने शुक्रवार को सीआरपीएफ के वाहन से एक प्रदर्शनकारी के कुचले जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

उमर अब्दुल्ला का ट्वीट

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया था, ‘पहले उन्होंने लोगों को जीप के आगे बांधा और आसपास के गांवों में उसकी परेड निकाली। अब वे प्रदर्शनकारियों के ऊपर सीधा जीप चढ़ा रहे हैं। क्या यह आपकी नई मानक प्रक्रिया है, महबूबा मुफ्ती।’ साथ ही उन्होंने लिखा,’संघर्ष विराम का मतलब है बंदूकें नहीं,तो इसलिए जीप का इस्तेमाल किया गया।’

 

https://twitter.com/MehboobaMufti?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहा बीजेपी नेता ने?

वहीं उमर अब्दुल्ला के ट्वीट का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अब्दुल्ला का ट्वीट कश्मीर के नेताओं के दोहरे मापदंडों को दिखाता है। उन्होंने कहा, “इन नेताओं के लिए सुरक्षाबल आसान निशाना हैं लेकिन वे आतंकवादियों के खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोलते, क्योंकि वे वापस हमला कर सकते हैं।”केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि देश की रक्षा के लिए अपनी जान को जोखिम में डालने वाले सुरक्षाबलों की आलोचना ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है।
https://twitter.com/ANI/status/1002780283727302656?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है मामला?

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ पर प्रदर्शनकारी को टक्कर मारने का आरोप लगा है। टक्कर में कैसर अहमद भट नामक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं टक्कर के बाद स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प की खबरें साममने आईं है। इस दौरान लोगों ने सीआरपीएफ पर पथराव किया गया। श्रीनगर-बडगाम समेत कई जिलों में ऐहतियातन इंटरनेट सेवा बंद अस्थाई रूप से बंद कर दी गए हैं।

Home / Political / जितेंद्र सिंह का उमर अब्दुल्ला को करारा जवाब, कहा-कश्मीरी नेताओं के लिए सुरक्षाबल आसान निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो