scriptकल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी! | Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani will join congress 28 september | Patrika News
राजनीति

कल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी!

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर यानि शहीद भगत सिंह की जयंती पर कांग्रेस का दामन थामेंगे। जानकारी के मुताबिक इस दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे।

नई दिल्लीSep 27, 2021 / 07:25 pm

Nitin Singh

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani will join congress 28 september

Kanhaiya Kumar and Jignesh Mevani will join congress 28 september

नई दिल्ली। कांग्रेस के लिए कल का दिन बेहद खास है। जानकारी के मुताबिक कल यानि शहीद भगत सिंह की जयंती के मौके पर जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के नेता जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि दोनों नेता कल शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी का दामन थामेंगे। बता दें कि दोनों के काफी दिनों से कांग्रेस का हाथ थामने की खबरें सामने आ रही हैं।
पंजाब में कलह थमने का कर रहे थे इंतजार

जानकारी के मुताबिक दोनों नेता पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी हलचल के थमने का इंतजार कर रहे थे। पंजाब के नए सीएम के सत्ता संभालने और नई कैबिनेट का गठन होने के बाद दोनों नेता शहीद भगत सिंह की जयंती के मौके पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। बता दें कि कन्हैया कुमार को पीएम मोदी के बड़े आलोचकों में गिना जाता है। ऐसे में बिहार कांग्रेस में कन्हैया कुमार की मौजूदगी पार्टी को मजबूत बनाएगी।
राहुल गांधी से मिल चुके हैं कन्हैया

जानकारी के मुताबिक गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल इसकी अहम कड़ी हैं। वे ही दोनों युवा नेताओं और पार्टी के बीच तार जोड़ने के प्रयास में हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार बीते दिनों करीब 3 बार राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं। इसके साथ ही प्रशांत किशोर को लेकर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे भी जल्द कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
यह भी पढ़ें

किसानों के भारत बंद को राहुल गांधी का समर्थन, कहा- अहिंसक सत्याग्रह आज भी अखंड

गौरतलब है कि कन्हैया कुमार ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भाकपा माले प्रत्‍याशी के रूप में मैदान में उतरे थे। यहां उन्होंने भाजपा के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को चुनौती दी थी। हालांकि वो जीत दर्ज नहीं कर पाए। इसके बाद से लगातार खबरें आ रही हैं कि पार्टी नेतृत्व कन्हैया कुमार से खुश नहीं है और कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही हैं।

Home / Political / कल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो