scriptकर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य कांग्रेस में हुए शामिल, भेदभाव के चलते छोड़ी थी पीडीपी | karan singh son vikramditya join congress today in delhi | Patrika News
राजनीति

कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य कांग्रेस में हुए शामिल, भेदभाव के चलते छोड़ी थी पीडीपी

मुख्यमंत्री दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद की उपस्थिति में विक्रमादित्य ने जॉइन की थी पीडीपी, बाद में भेदभाव के चलते नाराज थे।

नई दिल्लीOct 11, 2018 / 02:26 pm

धीरज शर्मा

vikramaditya singh

कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य कांग्रेस में हुए शामिल, भेदभाव के चलते छोड़ी थी पीडीपी

नई दिल्ली। अंतिम डोगरा शासक महाराजा हरि सिह के पौत्र और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. कर्ण सिह के बेटे विक्रमादित्य सिह ने गुरुवार को नई दिल्ली में कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात करने के बाद विक्रमादित्य सिह कांग्रेस में शामिल हो गए।
पत्नी को दूसरे पुरुष के साथ देख पति की आंखों मे उतर आया खून, फिर…

जम्मू-कश्मीर के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीए मीर, पार्टी की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी अंबिका सोनी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में विक्रमादित्य सिह कांग्रेस में शामिल हुए। आपको बता दें कि कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिह ने 22 अक्टूबर 2017 को ही पीडीपी से त्यागपत्र दे दिया था।
भेदभाव के चलते छोड़ी थी पीडीपी
वह पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद की उपस्थिति में विक्रमादित्य ने पीडीपी जॉइन की थी। यही नहीं पीडीपी के कोटे से ही वे एमएलसी भी बनाए गए थे। पीडीपी छोड़ने और एमएलसी पद से त्यागपत्र देने की घोषणा करते हुए विक्रमादित्य सिह ने कहा था कि जम्मू से भेदभाव खत्म होने पर वह अपने पद से त्यागपत्र दे रहे हैं।
ये विक्रमादित्य के आरोप
विक्रमादित्य के मुताबिक महाराजा हरि सिह की जयंती पर छुट्टी का प्रस्ताव पारित होने के बावजूद सरकारी छुट्टी न करवाना दर्शाता है कि उनकी उपेक्षा की जा रही है। इसके अलावा सरकारी नौकरियों से लेकर विकास तक हर क्षेत्र में जम्मू और लद्दाख की अनदेखी हो रही है। इन्हीं बड़े कारणों के चलते विक्रामादित्य ने त्यागपत्र दे दिया।

Home / Political / कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य कांग्रेस में हुए शामिल, भेदभाव के चलते छोड़ी थी पीडीपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो