scriptकर्नाटक चुनावः विवाद के बाद कटा मेहुल चौकसी के वकील का टिकट, कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची | Karnataka Elections 2018 Congress releases list of 11 candidates | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक चुनावः विवाद के बाद कटा मेहुल चौकसी के वकील का टिकट, कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

भारी विवाद के बाद कांग्रेस ने मेहुल चौकसी के वकील का टिकट दिया है। अब उनकी जगह केपी चंद्रकला को टिकट मिला है।

Apr 22, 2018 / 05:59 pm

mangal yadav

Siddaramaaya

बेंगलूरुः कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नाम भी शामिल है। वह बदामी से भी चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा सीएम चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र से भी चुनावी मैदान में हैं। पहली सूची में कांग्रेस ने बदामी से डॉ. देवराज पाटिल को उम्मीदवार बनाया था। लेकिन अब सिद्धारमैया को टिकट मिला है। इस लिस्ट के साथ ही कांग्रेस ने अब सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

मेहुल चोकसी के वकील का कटा टिकट
कांग्रेस ने मडिकेरी सीट चुनाव लड़ रहे मेहुल चौकसी के वकील एचएस चंद्रमौली का टिकट काट दिया है। बीजेपी समेत विपक्ष दलों ने चंद्रमौली को टिकट देने की कड़ी आलोचना की थी। बताया जाता है कि कांग्रेस के अंदर भी मेहुल चौकसी के वकील को टिकट मिलने पर विरोध हो रहा था। अब कांग्रेस ने चंद्रमौलि की जगह केपी चंद्रकला को मडिकेरी से टिकट दिया है। कांग्रेस की पहली सूची में चंद्रमौली को टिकट मिला था जिसके बाद कर्नाटक में कांग्रेस बैकफुट पर दिख रही थी।

 

https://twitter.com/hashtag/KarnatakaElections2018?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

6 सीटों पर उम्मीदवार बदले
कांग्रेस ने रविवार को जो सूची जारी की उसमें पांच नए उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। जबकि 6 प्रत्याशियों को बदल दिया गया है। नए उम्मीदवारों में किट्टूर से डॉ. बी. इनामदार, नागथेन (सुरक्षित) सीट से विट्ठल डी. कटकधोंड, सिंदगी सीट से मल्लन्ना निगन्ना सली, रायचुर से सय्यैद यासीन, शांति नगर से एनए हर्रीश को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि बादामी से डॉ. देवराज का टिकट कटा है। इसके अलावा जगलपुर से एएलपुष्पा को हटाकर एचपी राजेश, तिप्तूर सीट से बी. नंजामारी की जगह के. शदकेशरी, मल्लेश्वरम से एमआर शीथराम की बजाय अब केंगल श्रीपदा रेणु पार्टी के उम्मीदवार होंगे। पद्मनाभ नगर से बी. गुरुप्पा नायडू की जगह पर अब एम. श्रीनिवास कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती 15 मई की जाएगी।

Home / Political / कर्नाटक चुनावः विवाद के बाद कटा मेहुल चौकसी के वकील का टिकट, कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो