scriptकर्नाटक चुनाव: आंधी और बारिश की भेंट चढ़ सकती है वोटिंग, मौसम विभाग का अलर्ट | Karnataka Weather likely to play spoilsport on polling day heavy rains | Patrika News
राजनीति

कर्नाटक चुनाव: आंधी और बारिश की भेंट चढ़ सकती है वोटिंग, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को अलर्ट जारी किया है कि उत्तरी सुदूर कर्नाटक तथा दक्षिणी सुदूर कर्नाटक में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं।

May 11, 2018 / 09:31 pm

Siddharth chaurasia

thunderstorms alert

बेंगलुरू। उत्तर भारत में पिछले दिनों मौसम ने काफी करवट बदली। अब मौसम ने दक्षिण की ओर अपना रुख कर लिया है। इसी बीच शनिवार को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि कल कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। साफ है अगर मौसम विभाग की बात सही साबित होती है तो इसका सीधा-सीधा असर मतदान पर भी पड़ेगा। बता दें कि कर्नाटक में पिछले तीन दिनों से बेमौसम बरसात जारी है। ऐसे में कल राज्य विधानसभा की 223 सीटों के लिए होने वाले मतदान के बाधित होने की आशंका बनी हुई है।

अगले दो दिनों तक बारिश की जताई आशंका

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान बारिश होने की चेतावनी दी है। ऐसे में विशेषकर उत्तरी कर्नाटक के मतदाताओं के लिए दोपहर बाद से पहले मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान करना बेहतर होगा। दोपहर के बाद बारिश होने के आसार जताए गए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक डॉ. गीता अग्निहोत्री ने शुक्रवार को जारी मौसम रिपोर्ट में चेतावनी दी कि उत्तरी सुदूर कर्नाटक तथा दक्षिणी सुदूर कर्नाटक में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं। चुनाव आयोग ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की अपील को ध्यान में रखते हुए मतदान का समय एक घंटे बढ़ाकर छह बजे तक कर दिया है, क्योंकि उत्तरी कर्नाटक, मुंबई-कर्नाटक तथा हैदराबाद-कर्नाटक इलाकों में काफी तेज गर्मी पड़ रही है। जिसके कारण लोगों के मतदान में भाग लेने की संभावना काफी कम है।

गर्मी से लोगों को मिली राहत

पिछले तीन दिनों के दौरान तापमान में गिरावट आई है, जो एक समय 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका था। इन इलाकों में बारिश के आसार को देखते हुए मतों के प्रतिशत में भी गिरावट होने की संभावना है। कर्नाटक के प्राकृतिक आपदा प्रबंधन विभाग ने कल शाम चार बजे के बाद भारी बारिश होने की चेतावनी जारी करते हुए मतदाताओं से इससे पहले मतदान करने की अपील की है। विभाग ने मतदाताओं को मतदान के लिए छह बजे की डेडलाइन का इंतजार नहीं करने को कहा है।

Home / Political / कर्नाटक चुनाव: आंधी और बारिश की भेंट चढ़ सकती है वोटिंग, मौसम विभाग का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो