script‘आप’ की फंडिंग की हो जांच, खैहरा के खालिस्तान समर्थित बयान पर स्टैंड साफ करें केजरीवाल: हरसिमरत कौर | Kaur: Kejriwal Clear the stand on Khaheer's Khalistan-supported statem | Patrika News
राजनीति

‘आप’ की फंडिंग की हो जांच, खैहरा के खालिस्तान समर्थित बयान पर स्टैंड साफ करें केजरीवाल: हरसिमरत कौर

पंजाब की सत्ताधारी और विपक्षी दलों ने मिलकर आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैहरा के एक बयान पर मोर्चा खोल दिया है।

नई दिल्लीJun 19, 2018 / 03:21 pm

Anil Kumar

Union minister Harsimrat Kaur

आप के फंडिंग की हो जांच, खैहरा के खालिस्तान समर्थित बयान पर स्टैंड साफ करें केजरीवाल: हरसिमरत कौर

नई दिल्ली। दिल्ली की राजनीति में मचे घमासान के बीच अब पंजाब की सियासत भी गरमा गई है। उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर पर धरने में बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम पर अब पंजाब की सियासत भी सुलग रही है। पंजाब की सत्ताधारी और विपक्षी दलों ने मिलकर आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैहरा के एक बयान पर मोर्चा खोल दिया है। दरअसल एक बयान में सुखपाल सिंह खैहरा ने अलगाववादियों के ‘रेफरेंडम 2020’ अभियान का समर्थन किया था। अब इस बयान के बाद से मचे सियासी तूफान के बीच पंजाब की सियासत गरमा गई है। इससे इतर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने आम आदमी पार्टी की फंडिंग की जांच करवाने की मांग की है तो वहीं दूसरी और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खालिस्तान के बयान पर केजरीवाल को अपना स्टैंड साफ करने को कहा है।

सीएम अमरिंदर सिंह ने भी केजरीवाल पर उठाए सवाल

आपको बता दें कि हरसिमरत कौर ने आप नेता सुखपाल सिंह खैहरा के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि पंजाब का एक बड़ा नेता उन लोगों का साथ देने की बात कर रहा है, जो देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। साथ उन्होंने कहा कि इस मामले में दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी नहीं बोल रहे हैं। कौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर खैहरा कौन से डॉलर की भाषा बोल रहे हैं, वो डॉलर कौन सा देश और आतंकी दे रहा है, ये बहुत महत्वपूर्ण है। आगे हरसिमरत कौर ने केजरीवाल के धरने के साथ-साथ दिल्ली के पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग पर भी सवाल उठाए। पंजाब के सीएम ने अमरिंदर सिंह ने भी केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि खैहरा ने पहले साफ कहा था कि वह 2020 खालिस्तान जनमत संग्रह के समर्थन में हैं और अब पलट गए हैं। केजरीवाल को इस मामले में पार्टी का स्टैंड साफ करना चाहिए। इससे पहले भी अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल पर सवाल उठाए थे।

केजरीवाल के सममर्थन में आए चार राज्यों के सीएम, ममता बनर्जी बोलीं दिल्ली में आ गया है संवैधानिक संकट

खैहरा ने ट्वीट करते हुए रेफरेंडम 2020 का किया था समर्थन

आपको बता दें कि सुखपाल सिंह खैहरा आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। बीते दिनों खैहरा के एक ट्वीट पर राजनीति गरमा गई, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर अलगाववादियों के खालिस्तान की मांग का समर्थन किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था ‘मैं 2020 जनमत संग्रह में मतदाता नहीं हूं लेकिन मैं यह कहने में भी नहीं हिचकिचाता हूं कि विभाजन के बाद से सिखों से भेदभाव, उनके उत्पीड़न, दरबार साहिब पर हमले और 1984 हत्याकांड की वजह से ही यह सब हुआ है।’ हालांकि राजनीतिक गलियों में मचे सियासी तूफान के बाद सुखपाल सिंह खैहरा ने अपने बयान से पीछे हटते हुए सफाई दी। सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि कभी भी अलगाववादियों के खालिस्तान की मांग का समर्थन नहीं किया है।

Home / Political / ‘आप’ की फंडिंग की हो जांच, खैहरा के खालिस्तान समर्थित बयान पर स्टैंड साफ करें केजरीवाल: हरसिमरत कौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो