scriptविज्ञापन पर करोड़ो खर्च करेंगे केजरीवाल, भूषण जाएंगे सुप्रीम कोर्ट | Kejriwal to spend crores on advertisements, Bhushan to go Supreme Court | Patrika News
राजनीति

विज्ञापन पर करोड़ो खर्च करेंगे केजरीवाल, भूषण जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली सरकार ने पिछले साल विज्ञापनों पर 24 करोड़ खर्च किए थे जिसे बढ़ाकर 526 करोड़ कर दिया गया है

arvind

arvind

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। इस बार आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने विज्ञापनों के लिए 526 करोड़ रुपए का बजट लागू किया है। जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन बताते हुए प्रशांत भूषण ने सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देने की घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि आप के टेलीविजन ऐड पर पहले से ही विवाद चल रहा है इसके बावजूद इन दिनों रेडियो पर केजरीवाल सरकार का 76 सेकेण्ड का एक विज्ञापन भी चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार “जो कहा, सो किया” पंचलाइन के साथ यह विज्ञापन पूरे दिन में 40 बार चलाया जा रहा है।


आप के मीडिया कैंपेन का विरोध करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पिछले साल विज्ञापनों पर 24 करोड़ रुपए खर्च किए थे। जिसे बढ़ा कर 526 करोड़ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार के मुकाबले पब्लिसिटी का बजट 2019त्न बढ़ा दिया गया है। कहीं इससे दिल्ली सरकार मीडिया को खरीदने की प्लानिंग तो नहीं कर रही है।

केजरीवाल के इस ऐड कैंपेन के खिलाफ पार्टी से बाहर निकाले गए उनके पुराने साथी प्रशांत भूषण ने मोर्चा संभाला है। पेशे से वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि रेडियो पर भी यदि कोई विज्ञापन किया जाता है तो स्कीम के बारे में बताया जा सकता है, अपनी बड़ाई नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि हाल में जिस तरह से दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया है उसके खिलाफ वे कोर्ट में अपील करेंगे। 

Home / Political / विज्ञापन पर करोड़ो खर्च करेंगे केजरीवाल, भूषण जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो