scriptKerala Congress-M नेता जोस के मणि ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव | Kerala: Congress-M leader Jose K Mani resigns from Rajya Sabha membership, may contest assembly elections | Patrika News
राजनीति

Kerala Congress-M नेता जोस के मणि ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

जोस के मणि ने थामा एलडीएफ का हाथ।
कांग्रेस नेतृत्व वाली यूडीएफ को लगा बड़ा झटका।

नई दिल्लीJan 09, 2021 / 01:54 pm

Dhirendra

jos k mani

केरल की राजनीति में सक्रिय होने का संकेत दिया।

नई दिल्ली। केरल कांग्रेस-एम के नेता जोस के मणि ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस फैसले को कांग्रेस नेतृत्व वाली यूडीएफ के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा है कि चूंकि मैंने यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट को छोड़कर लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट से जुड़ गया हूं। इसलिए मेरी नैतिक जिम्मेदारी है कि मैं राज्यसभा की सांसदी छोड़ दूं।
https://twitter.com/ANI/status/1347807144066748418?ref_src=twsrc%5Etfw
केरल कांग्रेस-एम के नेता मणि ने शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को अपना त्याग पत्र सौंप दिया। वह अब राज्य विधानसभा चुनावों में या तो पाला या कडुथुरूथी सीट से वाम लोकतांत्रिक मोर्चा के उम्मीदवार के रूप में किस्मत आजमाएंगे।
बता दें कि जोस के मणि ने पिछले साल अक्टूबर की शुरुआत में राज्यसभा से अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। लेकिन चुनाव चिन्ह को लेकर प्रतिद्वंद्वी गुट द्वारा अदालत में जाने की वजह से यह मामला अटक गया था। इस मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग और केरल उच्च न्यायालय ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया। फैसला आने के बाद उन्होंने केरल की राजनीति में सक्रिय होने के मकसद से राज्यसभा से इस्तीफा दिया है।

Home / Political / Kerala Congress-M नेता जोस के मणि ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो