scriptकेरल के राज्यपाल आरिफ बोले- संविधान सम्मत है CAA, खिलाफ लगे तो कोर्ट जाएं | Kerala Governor Arif Mohammad Khan supports CAA | Patrika News
राजनीति

केरल के राज्यपाल आरिफ बोले- संविधान सम्मत है CAA, खिलाफ लगे तो कोर्ट जाएं

नागरिकता संशोधन कानून का किया समर्थन।
हिंसा से नहीं निकलता किसी समस्या का हल।
गांधी, नेहरू, प्रसाद ने किया था इसका वादा।

नई दिल्लीDec 23, 2019 / 08:23 am

अमित कुमार बाजपेयी

arif mohammad khan

पीएम मोदी से मुलाकात करते केरल राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को संविधान सम्मत बताया है। उन्होंने कहा कि जिन्हें लगता है कि यह संविधान के खिलाफ है तो उन्हें इस तरह के प्रदर्शनों की जगह सुप्रीम कोर्ट चले जाना चाहिए। क्योंकि चाहे कितने भी बड़े पैमाने पर हिंसा क्यों न हो जाए, इससे किसी समस्या का हल नहीं निकलता है।
रामलीला मैदान पर पीएम मोदी के भाषण की 10 प्रमुख बातें

आरिफ मोहम्मद खान ने केरला हाउस में मीडिया से बातचीत में हिंसक प्रदर्शन कर रहे लोगों को नागरिकता संशोधन कानून पढ़ने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि अगर लोग कानून पढ़ते तो इस तरह प्रदर्शन नहीं करते।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, “जब देश का विभाजन हुआ, धर्म के नाम पर एक नया देश बना तो दूसरे धर्म के लोगों को वहां बराबरी का दर्जा नहीं मिला। उस वक्त महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने यहां तक कि कांग्रेस ने वादा किया था कि अपने जीवन और सम्मान की सुरक्षा के लिए जो लोग भारत आए हैं और जो आगे आएंगे, उन्हें स्वीकार करेंगे। ऐसे में उस वादे को अब केंद्र सरकार ने इस कानून के जरिए वैधानिकता प्रदान की है।”
CAA: जानिए नागरिकता संशोधन कानून में विदेशी-स्वदेशी के लिए क्या हैं जरूरी नियम

केरल के राज्यपाल ने कहा, “अगर हमें सही बात की जानकारी नहीं रहेगी, तो तरह-तरह की अफवाहों में पड़कर डर पैदा होंगे, अगर कानून पढ़ेंगे तो मुझे भरोसा है कि लोग हिंसक प्रदर्शनों का रुख नहीं करेंगे।”

Home / Political / केरल के राज्यपाल आरिफ बोले- संविधान सम्मत है CAA, खिलाफ लगे तो कोर्ट जाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो