script‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजना चाहिए: किरण खेर | Kirron Kher says The Accidental Prime Minister should be entry to Oscars | Patrika News
राजनीति

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजना चाहिए: किरण खेर

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आधारिक फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के विवाद में अब अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी और बीजेपी सांसद किरण खेर भी कूद गई हैं।

Dec 29, 2018 / 04:30 pm

Chandra Prakash

Kirron Kher

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजना चाहिए: किरण खेर

नई दिल्ली। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक ओर बीजेपी प्रवक्ता ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को खत लिखकर फिल्म से जुड़े लोगों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है, वहीं मनमोहन सिंह का किरादार करने वाले अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी और बीजेपी सांसद किरन खेर में इस विवाद में कूद पड़ी हैं।

फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजना चाहिए: किरण खेर

किरन खेर ने कहा कि यह परंपराओं को तोड़ने वाली शानदार फिल्म है। जो लोग यानि राहुल गांधी अबतक फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन की बात करते थे, जो उपदेश देते हैं उन्हें उनका अभ्यास भी करना चाहिए। अनुपम जी ने मुझे बताया है कि ये फिल्म देखकर लोग मनमोहन सिंह जी को और भी ज्यादा इज्जत करने लगेंगे। मुझे लगता है कि इस फिल्म को भारत की ओर से आधिकारिक रुप से ऑस्कर के लिए भेजना चाहिए।

तुर्की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे महान नेता बताकर डाक टिकट जारी किया?

https://twitter.com/hashtag/TheAccidentalPrimeMinister?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कोई ताकत फिल्म को नहीं रोक सकती: अनुपम खेर

वहीं कांग्रेस द्वारा लगातार विरोध करने पर शुक्रवार की शाम अनुपम खेर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा कि फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है। कोई तीसरी भी ताकत अब इस फिल्म को रोक नहीं सकती है। खेर ने कहा कि मेरे 35 साल के फिल्मी करियर और 515 फिल्मों में ये सबके कठिन फिल्म है। उन्होंने कहा कि विदेश में नेताओं का रोल करने वाले अभिनेताओं को ऑस्कर अवॉर्ड मिले हैं। इस फिल्म को तो ऑस्कर के लिए जाना चाहिए लेकिन यहां को विवाद हो शुरु हो गया।

इतिहास में लिखा जाएगा फिल्म का नाम: अनुपम खेर

अनुपम खेर ने कहा कि आज से 25 साल बाद जब फिल्मों का इतिहास लिखा जाएगा तो ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का नाम पहले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तरह नकल करने के लिए मैंने किताब पढ़ीं हैं।

संजय बारू की किताब पर आधारित है फिल्म

यह फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित है। अक्षय खन्ना बारू के किरदार में हैं और दिव्या सेठ शाह फिल्म में मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म का निर्देशन नवोदित विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है। हंसल मेहता इसके क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं। फिल्म का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हुआ है।

Home / Political / ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजना चाहिए: किरण खेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो