scriptललितगेट: कांग्रेस ने बनाई हमलावर रणनीति, राहुल संभालेंगे मोर्चा | Lalitgate: Congress sets to attack on PM Modi clean image in Rahul lead | Patrika News
राजनीति

ललितगेट: कांग्रेस ने बनाई हमलावर रणनीति, राहुल संभालेंगे मोर्चा

प्रधानमंत्री की स्वच्छ छवि की ब्रांडिंग पर हमला बोलने की योजना, बिहार चुनाव तक मुद्दे
को खींचना चाहती है कांग्रेस

Jun 29, 2015 / 08:52 am

सुनील शर्मा

Modi

Modi

नई दिल्ली। स्वदेश लौटते ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी प्रकरण पर कांग्रेसी हमले की कमान संभालेंगे। पार्टी इस मुद्दे को आक्रामक रूप से बिहार विधानसभा चुनाव तक इस मुद्दे को जिन्दा रखना चाहती। ऎसे संकेत है कि राहुल जुलाई में इसी मुद्दे पर जयपुर और वाराणसी का दौरा करेंगे।

कांग्रेस की रणनीति है कि मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर निशाना साधा जाए। संसद के घेराव की भी योजना है। कांग्रेस समझ रही है कि प्रधानमंत्री उनकी मांग पर आरोपित चारों नेत्रियों का इस्तीफा नहीं लेंगे, लेकिन पार्टी इसे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री की साफ-सुथरी छवि का दावा कमजोर करने का बेहतरीन मौका मान रही है। अब ऎसे संकेत हैं कि जयपुर दौरे में राहुल के निशाने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व प्रधानमंत्री मोदी होंगे। वहीं वाराणसी में प्रधानमंत्री पर निशाना रहेगा।

मानसून सत्र तक विपक्ष एक जुट-आजाद

ललित प्रकरण में कांग्रेस को अब तक केवल वामदलों का ही खुलकर साथ मिला है। राकांपा नेताओं ने तो ललित मोदी का बचाव कर कांग्रेस को दुविधा में डाल दिया। राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद कहते हैं कि मानसून सत्र तक विपक्ष एकजुट हो जाएगा। कांग्रेस के साथ सभी सहयोगी सरकार के खिलाफ खड़े होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनाव से पहले कालाधन और भ्रष्टाचार को लेकर तमाम बातें की थीं लेकिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे, महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे और मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के मामले में उनकी चुप्पी से साफ है कि उन्होंने सब झूठ बोला था।

Home / Political / ललितगेट: कांग्रेस ने बनाई हमलावर रणनीति, राहुल संभालेंगे मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो