scriptझारखंड में सीट बंटवारे पर NDA में रार, लोजपा ने मांगी 6 सीटें | LJP Demad Six Seat in Jharkhand | Patrika News
राजनीति

झारखंड में सीट बंटवारे पर NDA में रार, लोजपा ने मांगी 6 सीटें

झारखंड विधानसभा को लेकर चुनावी सरगर्मी तेज
लोजपा ने मांगी छह सीटें

नई दिल्लीNov 06, 2019 / 06:13 pm

Kaushlendra Pathak

file photo
नई दिल्ली। झारखंड में भी भाजपा नेतृत्व राजग के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पेच फंस गया है। लोक जनशक्ति पार्टी यानी लोजपा ने छह सीटों की मांग अब तक पूरी न होने पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को पत्र लिखा है। लोजपा के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का कहना है कि सीट बंटवारे को लेकर भाजपा से फिलहाल सकारात्मक बातचीत चल रही है।
गौरतलब है कि लोजपा ने झारखंड की जरमुंडी, हुसैनाबाद, लातेहार, पांकी, बड़कागांव, नाला विधानसभा सीटों पर दावा ठोका है। पार्टी का कहना है कि ये सीटें लोजपा जीतने की स्थिति में है और इस नाते भाजपा को बिना किसी देरी के इन्हें उसके हवाले कर देनी चाहिए।
दूसरी ओर, एक अन्य गठबंधन सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने भी भाजपा से सीटों के बंटवारे पर जल्द तस्वीर साफ करने की मांग की है। लोजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान ने बुधवार को कहा कि झारखंड में सभी सीटों पर लोजपा का अच्छा जनाधार है फिर भी हम गठबंधन धर्म का पालन करते हुए सिर्फ छह सीटें ही भाजपा से मांग रहे हैं। जरमुंडी सीट पर तो हरगिज समझौता नहीं होगा, क्योंकि यहां से लोजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष को लड़ाएगी।
गौरतलब है कि 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के चुनाव के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में मतदान होने हैं। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे। 2014 के विधानसभा चुनाव में 37 सीटें पाने वाली भाजपा ने बाद में झारखंड विकास मोर्चा से टूटकर विलय करने वाले छह विधायकों के सहारे पहली बार बहुमत की सरकार बनाई थी।

Home / Political / झारखंड में सीट बंटवारे पर NDA में रार, लोजपा ने मांगी 6 सीटें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो