scriptलोकसभा चुनावः दक्षिण में राहुल ने दोहाराया वादा, सरकार में आने पर 2020 तक भरेंगे सभी सरकारी पद | lok sabha election: rahul gandhi rally in salem at tamilnadu today | Patrika News
राजनीति

लोकसभा चुनावः दक्षिण में राहुल ने दोहाराया वादा, सरकार में आने पर 2020 तक भरेंगे सभी सरकारी पद

दक्षिण के दौरो पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
एक दिन में कर रहे हैं चार रैलियां
रोजगार को लेकर दोहाराया अपना वादा

नई दिल्लीApr 12, 2019 / 03:45 pm

धीरज शर्मा

rahul gandhi

लोकसभा चुनावः दक्षिण में राहुल ने दोहारा वादा, सरकार में आने के 2020 तक भरेंगे सभी सरकारी पद

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद अब राजनीतिक दलों की नजर दूसरे और तीसरे चरण पर है। यही वजह है कि दक्षिण की तरफ कांग्रेस और भाजपा दोनों ने अपना रुख कर लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर यहां सालेम में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमने ऐतिहासिक फैसला लिया है। केंद्र में सरकार बनते ही हम ‘न्याय’ योजना लागू करेंगे। ‘न्याय’ से हम जनता के साथ न्याय करेंगे। देश के 20 फीसदी सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना उनके खाते में डालेंगे। जिन लोगों की आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, उनकी आमदनी को 12 हजार रुपये पहुंचाने की हम गारंटी देंगे।”
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1116628544187011078?ref_src=twsrc%5Etfw

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाओं की भागीदारी संसद और राज्य की विधानसभाओं में बढ़े। उन्होंने कहा कि हमारी यह कोशिश रहेगी कि संसद में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया जाए, ताकि सदन में उनकी भागीदारी बढ़े।
https://twitter.com/ANI/status/1116601668517294081?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले राहुल गांधी ने कृष्णागिरी में जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु पर तमिलनाडु के ही लोगों का शासन होना चाहिए और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस धमकी को महत्व नहीं देते कि अगर वह अगले पांच साल के लिए फिर सत्ता में आए तो कांग्रेस नेताओं को जेल भिजवाएंगे। राहुल, मां व संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश के रायबरेली में नामांकन दाखिल किए जाने के समय मौजूद रहे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदी ‘अपराजेय’ नहीं हैं और यह लोकसभा चुनाव के बाद स्पष्ट हो जाएगा।

Home / Political / लोकसभा चुनावः दक्षिण में राहुल ने दोहाराया वादा, सरकार में आने पर 2020 तक भरेंगे सभी सरकारी पद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो