scriptआंध्र प्रदेशः आधी रात तक 400 पोलिंग बूथ पर हुआ पहले चरण का मतदान | Loksabha Election 2019: First phase polling continued till midnight in 400 booths | Patrika News
राजनीति

आंध्र प्रदेशः आधी रात तक 400 पोलिंग बूथ पर हुआ पहले चरण का मतदान

आंध्र प्रदेश के कई जिलों में देर रात तक मतदान जारी रहा।
ईवीएम में खराबी की वजह से तमाम जगह देरी से शुरू हुई वोटिंग।
हिंसक प्रदर्शन में दो कार्यकर्ताओं की मौत, दर्जन भर से ज्यादा घायल।

नई दिल्लीApr 12, 2019 / 11:59 am

अमित कुमार बाजपेयी

Mid night Polling in Andhra Pradesh

आंध्र प्रदेश के एक पोलिंग बूथ पर मतदान का इंतजार करते वोटर्स।

अमरावती। अत्याधुनिक होते लोकसभा चुनाव के बावजूद बृहस्पतिवार को पहले चरण के मतदान के दौरान आंध्र प्रदेश में खासी परेशानी सामने आई। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की खराबी चलते राज्य के तमाम मतदान केंद्रों पर आधी रात तक वोटिंग जारी रही। करीब 400 पोलिंग बूथ ऐसे थे जिनमें देर रात तक लोग मतदान के लिए लाइन में खड़े रहे।
आंध्र प्रदेेशः जनसेना उम्मीदवार ने की ईवीएम में तोड़फोड़, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के जिन पोलिंग बूथ पर देर रात तक मतदान की प्रक्रिया जारी रही, उनमें माइलावरम संसदीय क्षेत्र में विजयवाड़ा के जक्कमपुड़ी समेत गुंटूर, कृष्णा, नेल्लोर और कुरनूल जिलों के केंद्र शामिल रहे। यहां पर शाम 6 बजे मतदान के लिए लाइन में खड़े मतदाताओं को प्रशासन ने अपना वोट डालने के लिए वक्त की छूट दे दी थी।
बताया जाता है कि राज्य के 400 मतदान केंद्रों में देर तक चली वोटिंग की वजह ईवीएम में आई खराबी और कुछ स्थानों पर हुए झगड़े थे। राज्य में रात 10 बजे के बाद 267 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी रही।
https://twitter.com/hashtag/APElections2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मतदान के दौरान गुंटूर जिले के मंगलागिरी संसदीय क्षेत्र में उस वक्त तनाव की स्थिति बन गई जब मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) उम्मीदवार ने खराब इंतजामों के लिए निर्वाचन आयोग के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद विपक्षी दल वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने जवाबी प्रदर्शन किया।
संकल्प पत्रः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 से ही शुरू हो गई थी भाजपा के घोषणा पत्र की रूपरेखा

इसके अलावा विजयवाड़ा और कुरनूल जिले के एक पोलिंग बूथ पर विरोधी गुटों के बीच झगड़े हुए। प्रदेश की 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों में 25 जगह मतदान के दौरान हिंसक घटनाओं की खबरें सामने आईं। वहीं, हिंसक घटनाओं के दौरान अनंतपुर में टीडीपी और चित्तूर में वाईएसआरसीपी के एक कार्यकर्ता की जान भी चली गई। जबकि विधानसभा अध्यक्ष कोडेला सिवप्रसाद राव समेत दर्जन भर से ज्यादा नेता-कार्यकर्ता इस दौरान घायल भी हो गए।
गौरतलब है कि राज्य में मतदान की शुरुआत के साथ ही ईवीएम में खराबी और इससे होने वाली देरी को लेकर तमाम खबरें सामने आने लगी थीं।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika hindi news App.

Home / Political / आंध्र प्रदेशः आधी रात तक 400 पोलिंग बूथ पर हुआ पहले चरण का मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो