scriptMaharashtra: अजित पवार का दावा, जल्द बड़ी संख्या में NCP में शामिल होंगे BJP नेता | Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar Says BJP leader will join NCP Soon in big numbers | Patrika News
राजनीति

Maharashtra: अजित पवार का दावा, जल्द बड़ी संख्या में NCP में शामिल होंगे BJP नेता

Maharashtra के डिप्टी सीएम और एनसीपी नेता का बड़ा दावा
अजित पवार बोले- जल्द बीजेपी के कई नेता एनसीपी में होंगे शामिल

Dec 26, 2020 / 02:55 pm

धीरज शर्मा

Ajit Pawar

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) की राजनीति में एक बार फिर बड़ा घमासान देखने को मिल सकता है। उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ( Ajit Pawar )का दावा तो कुछ यही इशारा कर रहा है। पवार की मानें तो बड़ी संख्या में बीजेपी के नेता जल्द एनसीपी में शामिल होने वाले हैं।
अजित पवार ने कहा कि ये वो नेता हैं जो विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में ये सोचकर शामिल हुए थे कि बीजेपी सत्ता में आएगी और उनके विकास की योजनाओं को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका।
यहां अपनी मर्जी से लोग हो रहे कोरोना वायरस से संक्रमित, बदले में मिल रहे हैं चार-चार लाख रुपए, जानिए क्या है पूरा मामला

डिप्टी सीएम के मुताबिक अब ये सभी निराश नेता एनसीपी में शामिल होने वाले हैं। ताकि वे अपने क्षेत्र के लिए कोई योजना लागू कर सकें। यही वजह है कि सभी नेता एनसीपी में लौटने के लिए उत्सुक हैं।
हालांकि पवार ने किसी के नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते हैं क्योंकि ग्राम पंचायत चुनावों के लिए प्रदेश में चुनाव आचार संहिता प्रभावी है।
उन्होंने कहा- “कुछ नेता हैं जो अब हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं, लेकिन चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद हम उन्हें स्वीकार करना शुरू कर देंगे। पुणे और पिंपरी-चिंचवड में, कुछ महत्वपूर्ण नेता जल्द ही हमारे साथ जुड़ेंगे।
पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और राज्य बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल पर तंज कसते हुए पवार ने कहा, “कुछ नेता कह रहे थे, मैं सत्ता में लौटूंगा और अब एक और कह रहा है कि वह कोल्हापुर लौट आएगा। एक (फड़नवीस) नहीं लौटा और दूसरा वापस जा रहा है। ”
उन्होंने कहा- एक साल के अंदर, पाटिल ने महसूस किया कि वह पुणे में काम नहीं कर सकते हैं और अब कोल्हापुर लौटना चाहते हैं।

पवार ने पुणे नगर निगम के तहत 23 गांवों के हाल के विलय पर कहा कि इन क्षेत्रों में तेजी से शहरीकरण को देखते हुए निर्णय लिया गया था।
इन स्कूल में तय होता है बच्चों के अंडरवियर का रंग, जानिए और कौनसे अजीब नियम स्टूडेंट्स को करना पड़ते हैं फॉलो

उन्होंने कहा कि, ग्राम पंचायतें इन शहरी क्षेत्रों की बढ़ती अपेक्षा को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं। अल्प बजट के साथ, ग्राम पंचायतों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना मुश्किल हो रहा था और इसलिए हमें उन्हें पीएमसी के साथ मिलाना पड़ा।
साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ और गांव पीएमसी से जुड़ने के लिए उत्सुक हैं। जल्द ही इन गांवों को लेकर भी हम बड़ा निर्णय लेंगे।

Home / Political / Maharashtra: अजित पवार का दावा, जल्द बड़ी संख्या में NCP में शामिल होंगे BJP नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो