scriptममता का आरोप-न्यायपालिका में केन्द्र सरकार का हस्तक्षेप लोकतंत्र के लिए खतरा | Mamata Banerjee attacked on Central Government in Supreme Court issue | Patrika News
राजनीति

ममता का आरोप-न्यायपालिका में केन्द्र सरकार का हस्तक्षेप लोकतंत्र के लिए खतरा

ममता बनर्जी ने कहा कि न्यायपालिका और मीडिया लोकतंत्र के स्तंभ हैं। केंद्र सरकार का न्यायपालिका में बहुत ज्यादा दखल लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

नई दिल्लीJan 12, 2018 / 09:50 pm

Chandra Prakash

mamta
कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों की ओर मीडिया के समक्ष सर्वोच्च न्यायालय की कार्यशैली पर सवाल उठाए जाने की घटना को दुखद करार देते हुए शुक्रवार को केन्द्र सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका में केन्द्र सरकार का हस्तक्षेप लोकतंत्र के लिए खतरा है।

ममता का बीजेपी पर हमला
ममता ने ट्विटर पर लिखा है ‘हम आज सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों के उठाए गए सवाल से दुखी हैं। सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन के बारे में सुप्रीम कोर्ट के जजों की ओर से उठाए गए सवालों से एक नागरिक के तौर पर मैं बहुत दुखी हूं। न्यायपालिका और मीडिया लोकतंत्र के स्तंभ हैं। केंद्र सरकार का न्यायपालिका में बहुत ज्यादा दखल लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।’
https://twitter.com/MamataOfficial/status/951757979094675457?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी बोली- ममता लोकतंत्र की दुश्मन
तो दूसरी ओर बीजेपी ने ममता के इस बयान की कड़ी आलोचना की है। बीजेपी ने उन्हें लोकतंत्र की दुश्मन करार दिया है। तो वहीं वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने चीफ जस्टिस की सार्वजनिक आलोचना करने वाले चारों जजों की सराहना की है।

भूषण ने जजों की तारीफ की
भूषण ने ट्विटर पर लिखा कि सही मायने में अभूतपूर्व! सर्वोच्च न्यायालय के चार शीर्ष न्यायाधीशों ने आज एक संवाददाता सम्मेलन किया, जिसमें राजनीतिक रूप से संवेदनशील मामलों को अपेक्षित परिणाम के लिए चुनिंदा कनिष्ठ न्यायाधीशों को दिया जाता है, जो कि सत्ता का घोर दुरुपयोग है।”
https://twitter.com/pbhushan1/status/951758710044475392?ref_src=twsrc%5Etfw
निष्पक्ष न्याय प्रणाली की जरूरत
देश में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार सीनियर जज प्रेस कॉंफ्रेंस कर कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का प्रशासन ठीक से काम नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने इस मुद्दे को लेकर मुख्य न्यायधीश से बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने हमारी बात नहीं सुनी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जस्टिस जस्ती चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ शामिल हुए। सीनियर जज जस्टिस चेलमेश्वर ने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो देश का लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा।

Home / Political / ममता का आरोप-न्यायपालिका में केन्द्र सरकार का हस्तक्षेप लोकतंत्र के लिए खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो